Halloween party ideas 2015

 देहरादून;


Grameen e store by csc in dehradun



देहरादून वासियों के लिए एक अच्छी खबर है कि सीएससी ई गवर्नेस (कॉमन सर्विस सेंटर) के द्वारा ग्रामीण स्टोर की शुरुआत उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी हो गई है ।आइटीडीए में आयोजित एक कार्यशाला  में जिले भर से अनेक संचालकों ने हिस्सा लिया। जिसमे उन्हें ग्रामीण ई स्टोर के संचालन का प्रशिक्षण दिया गया।

 ज्ञात हो कि सीएससी के माध्यम से टाटा की कमर्शियल तथा घरेलू उपयोगी गाड़ी रेनॉल्ट और रॉयल एनफील्ड की बुकिंग का कार्य  भी ग्रामीण स्तर पर शुरू किया जा चुका है। इन गाड़ियों की बुकिंग पर लोगों को शोरूम से कम दामों पर गाड़ियां उपलब्ध रहेंगे ।

जानकारी के अनुसार अभी तक ग्रामीण स्तर पर जरूरी घरेलू सामान की घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराने का कार्य शुरू किया गया था जिसका अब विस्तार किया गया है ।

 सीएससी ग्रामीण स्टोर ऐप के माध्यम से ग्रामीण इलाकों के लोग भी अब घर बैठे किराना का सामान समेत अन्य जरूरी सामान को ऑनलाइन ऑर्डर देकर घर पर मंगा सकते हैं।

 भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से जनता सरकारी और गैर सरकारी योजनाओं का संचालन लाभ उठा रही थी। अब यहां से घरेलू सामान के साथ ही बाइक बैटरी चलित साइकिल रेनॉल्ट कार एलइडी टीवी टाटा की कार ग्रामीणों के जरिए ऑर्डर की जा सकती हैं।

 

 आईटीडीए डायरेक्टर एवम एडीजी अमित कुमार सिन्हा  ने सभी सीएससी संचालकों  को संबोधित करते हुए ई ग्रामीणो स्टोर के फायदे के विषय मे बताया। स्टेट हेड ललित बोरा ने सीएससी संचालकों को ग्रामीण ई स्टोर की खूबियां बताई और इसके द्वारा किस प्रकार अधिक से अधिक जनता तक पहुंच बनाई जा सके। 

   प्रोजेक्ट मैनेजर नितिन भट्ट और   सीएससी डिस्ट्रिक्ट मैनेजर तरुण नौटियाल ने बताया कि अधिक से अधिक ग्रामीणों से ऑनलाइन बुकिंग करने की मांग की जा रही है ।

 इस अवसर पर सीएससी स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजर संदीप शर्मा भी मौजूद रहे .

Post a Comment

Powered by Blogger.