Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश: 

जहां युवाओं  घर से दूर जाकर शहरों में अपना रोजगार तलाशते है ।   पढ़ लिखकर किसी  मल्टीनेशनल कम्पनी मे कार्य करना हर किसी युवा का सपना होता है ।  लेकिन छिददरवाला निवासी  कपिल उनियाल एक ऐसे युवा है । जिन्होंने बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद अपने ही गांव में स्वरोजगार शुरू कर  कही बेरोजगारों को रोजगार दे रहे है। Swiggy और zomato जो सर्विस उनके गांव में नहीं दे सकती उन सर्विस को burans app के द्वारा अपने गांव वासियों को देने का प्रयास कर रहे है।


कपिल का कहना है कि वे बीटेक मैकेनिकल इंजीनियर है cuemath, कोचिंग में पढ़ाया है, कॉलेज में पढ़ाया है लेकिन संतुष्टि ना होने के कारण स्वरोजगार करने की सोची। 

कपिल बताते हैं कि लॉकडाउन के समय लोगों को खाने पीने की चीजों जैसे – सब्जी, फल, दूध, पनीर, बना हुआ भोजन (वेज या नॉनवेज) के लिए बाजार या भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने में कोरोना संक्रमण का डर बना रहता था जिस वजह से लोग भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने में कतराते थे। 

लोगों की मनःस्थिति व जरूरतों को देखते हुए कपिल के मन में एक विचार आया कि क्यों ना मैं ही कुछ ऐसी व्यवस्था करूं जिससे लोगों की समस्या का समाधान हो सके ।

इसके लिए उन्होंने एक एप बनाई जिसका का नाम बुरांस (burans app) रखा गया इस ऐप के माध्यम से लोगों को घर बैठे उनकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा किया गया।फिलहाल कपिल 2019 से इस कार्य को सुचारू रूप से कर रहे हैं । जिसमें भारी मात्रा में लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं । जहां  तेजी से बढ़ते हुए इस कार्य से अनेक बेरोजगारों को रोजगार भी मिल पा रहा है ।





अब इनका लक्ष्य ऋषिकेश श्यामपुर रायवाला आदि क्षेत्र में इस सुविधा को लोगों तक पहुंचाने की दिशा में प्रयास जारी है इस कार्य के विस्तार के लिए इन्वेस्टर ( निवेशक, बिजनेस में पैसा लगाने वाले लोग) की आवश्यकता है।

इच्छुक व्यक्ति व इन्वेस्टर बुरांस ऐप(Burans App) के माध्यम से इन्हें संपर्क कर सकते हैं

बुरांस ऐप एक ग्रोसरी ऐप है जो ताजी सब्जियां, फल, डेयरी उत्पाद आदि डिलीवर करता है

Burans ऐप को डाउनलोड करने के लिये नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.buransapp

Post a Comment

Powered by Blogger.