Halloween party ideas 2015


देहरादून :



 जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार के निर्देश के अनुपालन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 मनोज उपे्रती ने आगामी 27 फरवरी को होने वाले सघन पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के संबंध में ऋषिपर्णा सभागार में स्वास्थ्य व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने शिक्षा, बाल विकास, सूचना, विद्युत पंचायतीराज आदि विभागों  से पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने हेतु सहयोग की अपेक्षा की। 

सीएमओ ने जानकारी दी थी 27 फरवरी को होने वाले पल्स पोलियो टीकाकरण हेतु जनपद के 0-5 वर्ष के 2 लाख 24 हजार 852 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाये जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 1470 बूथ बनाए गए है, जिनमें 1390 स्थिर बूथ, 60 ट्राजिट बूथ व 20 मोबाईल बूथ की स्थापना की गई है। पल्स पोलियो अभियान के लिए 1452 टीमों का गठन किया गया है। जिसमेें 424 टीम पर्यवक्षकों की भी तैनाती की गई। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को खुराक पीने से वंचित रहे बच्चों को 28 फरवरी से 5 मार्च तक मोबाईल टीमों के माध्यम से घर-घर जाकर पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। उन्होंने डब्लूएचओ की गाईडलाइन के अनुसार कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए अभियान को सफल बनाने की अपेक्षा सभी विभागों से की। 

इस बैठक में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ0 दिनेश चैहान, एसीएमओ डाॅ0 सी.एस. रावत, के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य विभाग उपस्थित थे।


Post a Comment

Powered by Blogger.