Halloween party ideas 2015

 


 डोईवाला की राजीव नगर डैश वाला से ट्रेंचिंग ग्राउंड हटाने को लेकर उत्तराखंड मानवाधिकार आयोग ने जिलाधिकारी देहरादून और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को नोटिस जारी किया है।



 उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने पिछले दिनों डोईवाला के नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत राजीव नगर से ट्रेनिंग ग्राउंड हटाने की मांग को लेकर मानवाधिकार आयोग में परिवाद दायर किया था। इसको लेकर मानवाधिकार आयोग ने दोनों अधिकारियों को 4 सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है और 4 अप्रैल को आयोग के समक्ष पत्रावली पेश करने के लिए कहा है।


 शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि यहां पर ट्रेंचिंग ग्राउंड मानकों के विपरीत बनाया गया है एयरपोर्ट से एक किलोमीटर से भी कम हवाई दूरी होने के चलते यहां पर ट्रेंचिंग ग्राउंड स्थापित नहीं किया जा सकता।


 वहीं दूसरी तरफ गंगा की सहायक नदी सौंग के किनारे पर स्थापित इस ट्रेंचिंग ग्राउंड से नदी का पानी भी प्रदूषित हो रहा है, जो नमामि गंगे अभियान पर पलीता लगा रहा है।


 इसके अलावा आसपास रहने वाले लोगों में ट्रेंचिंग ग्राउंड के चलते बीमारियां और मक्खी-मच्छर लगातार परेशान कर रहे हैं।


 यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यहां से ट्रेंचिंग ग्राउंड को हटाने के लिए पूर्व नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी ने एक महीने के अंतर्गत आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है।


उन्होंने चेतावनी दी कि यदि यहां से ट्रेंचिंग ग्राउंड नहीं हटाया गया तो इसके लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Post a Comment

Powered by Blogger.