Halloween party ideas 2015

 

देहरादून :




जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून द्वारा पत्र के माध्यम से जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि माननीय राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं माननीय उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जनपद देहरादून के समस्त न्यायालयों विकासनगर/ऋषिकेश/डोईवाला में लम्बित मुकदमों का सुलह-समझौते के आधार पर अधिक से अधिक निस्तारण हेतु 12 मार्च को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें एम.वी.एक्ट के कम्पाउण्डेबल केस को सुलह समझौते के आधार पर अधिक से अधिक पक्षकारो को लाभान्वित किए जाने हेतु स्थान चयनित किए गए। उक्त के क्रम में 23 फरवरी, 28 फरवरी, 4 मार्च 2022 को चयनित स्थान सभागार, जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर, देहरादून,  न्यायालय परिसर ऋषिकेश, न्यायालय परिसर, न्यायालय परिसर डोईवाला, आरटीओ कार्यालय देहरादून, समस्त एआरटीओ कार्यालय में शिविर के आयोजन हेतु चिह्नित किया गया है। 

  जिलाधिकारी ने संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून के साथ-साथ जनपद के समस्त सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, देहरादून/विकासनगर/ऋषिकेश को निर्देशित किया कि अपने-अपने कार्यालयों में शिविर का आयोजन करने से पूर्व इसका विस्तृत प्रचार-प्रसार कर एम.वी.एक्ट के कम्पाउण्डेबल केस के लम्बित मुकदमों को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करने हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं एवं कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही अपने से संबंधित माननीय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट/न्यायिक मजिस्ट्रेट से समन्वय करते हुए कार्य करेंगे। साथ ही न्यायालय परिसर ऋषिकेश, विकासनगर एवं डोईवाला में आयोजित होने वाले शिविर में संबंधित उप जिलाधिकारी नोडल अधिकारी रहेंगे तथा वे स्वयं भी जिला प्रशासन की ओर से शिविर में प्रतिभाग करेंगे। जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर देहरादून में आयोजित होने वाले शिविर में उप जिलाधिकारी सदर उपस्थित रहेंगे तथा आरटीओ कार्यालय देहरादून में आयोजित होने वाले शिविर में उप जिलाधिकारी मसूरी नोडल अधिकारी के तौर पर उपस्थित रहेंगे।



देहरादून :



जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार के निर्देशों के अनुपालन में जनपद में कोरोना संक्रमण से बचाव की दृष्टिगत आम जनमानस को जनजागरूक किए जाने हेतु जिला प्रशासन देहरादून एवं स्मार्ट सिटी लि0 द्वारा जनहित में जारी चेतावनी एवं जन जागरूकता पोस्टर को शहर में विभिन्न स्थानों, शासकीय कार्यालयों, विभिन्न प्रतिष्ठानों, सार्वजनिक स्थानों बाजारों एवं वाहनों में चस्पा किए गए है। इसी क्रम में जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में जनपद में संचालित आॅटो रिक्शा एवं अन्य सार्वजनिक वाहनों पर चेतावनी एवं जनजागरूकता पोस्टर चस्पा किए गए हैं।

जिलाधिकारी ने जनमानस से अपील की है कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत सतर्क रहते हुए कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण कम हुआ है किन्तु पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है, कोई भी लापरवाही संक्रमण फैलने का कारण बन सकती है। उन्होंने जनमानस से सार्वजनिक स्थानों, बाजारों में मास्क का प्रयोग करने के साथ ही कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने के साथ ही अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपेक्षा की है। उन्होंने विशेषकर नव युवक /युवतियों से कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने तथा अपने आस-पास रहने वाले लोगों, परिवारों एवं अपने दोस्तों /मित्रों को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपेक्षा की है। 

                

Post a Comment

Powered by Blogger.