Halloween party ideas 2015

कोरोना ने बढ़ाई सरकार की चिंता, पीएम मोदी आज शाम चार बजे करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

देश में कोरोना महामारी का प्रसार खतरनाक तरीके से बढ़ता जा रहे है।

   देश में कोरोना महामारी का प्रसार खतरनाक तरीके से बढ़ता जा रहा है। 

नेता ,सेलिब्रिटी ,पुलिस विभाग ,स्वास्थ्य कर्मी, कर्मचारी इत्यादि भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं।



देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जहां कोरोना संक्रमित है वहीं राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट भी कोरोना संक्रमित है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित है।इसी प्रकार देश के अन्य राज्यों से भी नेताओं के संक्रमित होने की खबरें हैं। बॉलीवुड में पहले से ही संक्रमण का बुखार छाया हुआ है। आज गायिका लता मंगेशकर भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

देश में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही लगातार बढ़ रहे हैं परंतु मौतों का आंकड़ा पिछली लहर की अपेक्षा बहुत अधिक कम है जिस कारण लोगों में भय व्याप्त नहीं है साथ ही अस्पताल में भी कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों की आमद कम है ,जिस कारण अभी वह स्थिति नहीं आई है कि बेड या ऑक्सीजन या आईसीयू या वेंटीलेटर के आदि के लिए मरीज परेशान हों।

ऐसे में केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें मौजूदा स्थिति को देखते हुए नए दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं। शादी से लेकर अंतिम संस्कार तक में लोगों की संख्या सीमित की जा रही हैं। इस बीच संसद से जुड़ी जानकारी सामने आई है, कि यहां के 400 कर्मचारी कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं ।

जिसके चलते बजट सत्र के संचालन को लेकर मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं नई दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना संक्रमण के 19166 नए मामले सामने आए हैं। जहां अब संक्रमण दर 25 फीसदी पर पहुंच गई है। रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट कराने वाला हर चौथा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। 

मुंबई की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे के भीतर 13648 कोविड केस सामने आए हैं और 5 मौतें हुई हैं।कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर पीएम मोदी आज शाम चार बजे कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कोरोना महामारी से उत्पन्न मौजूदा संकट पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

 महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 33,470 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में 19,286 केस, दिल्ली में 19,166, तमिलनाडु में 13,990 और कर्नाटक में 11,698 मरीज मिले हैं। हालांकि देशभर के कुल मरीजों में 58.08 फीसदी केस सिर्फ इन 5 राज्यों से हैं। जबकि अकेले महाराष्ट्र में 19.92 फीसदी केस हैं।



Post a Comment

Powered by Blogger.