Halloween party ideas 2015

 केंद्र व राज्य सरकार ने श्रमिकों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चलाई हैं: त्रिवेन्द्र

श्रमिकों को चाहिये कि वो श्रमिक कार्ड की विशेषताओं को जाने, समझें: त्रिवेन्द्र




आज डोईवाला विधानसभा के वार्ड-97 हर्रावाला, कुंआवाला में ई-श्रम कार्ड वितरण कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक डोईवाला श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मुख्यातिथ्य में लगभग 259 से अधिक श्रमिक भाई-बहनों को एक किट के रूप में साइकिल, कंबल, सिलाई मशीन और छाता वितरित किए गए। हर्रावाला, कुंआवाला के लगभग 200  से अधिक श्रमिक बहनों और लगभग 59 से अधिक श्रमिक भाइयों को ये सामग्री वितरित की गई।


पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने श्रमिकों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चलाई हैं। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को श्रमिक कार्ड के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी अवश्य होनी चाहिये। जैसे पेंशन, उपचार के लिए चिकित्सा राशि, दुर्घटना के मामले में सहायता, मरणोत्तर देय राशि (एक्सीडेंटल लाइफ इंश्योरेंस), मातृत्व लाभ, घर के निर्माण के लिए ऋण राशि, शिक्षा सहायता, कौशल उन्नयन के लिए वित्तीय सहायता इत्यादि। उन्होंने कहा कि हमारे श्रमिक भाई बहनों को श्रमिक कार्ड की सुविधाओं की अवश्य जानकारी होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि श्रमिक भाई-बहन काफी मेहनती होते हैं और हमारे समाज की रीढ़ होते हैं, उनको मजबूत करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को मजबूत करने के लिए हम सबको आगे आना चाहिए। 


इस अवसर पर कार्ड 97 के पार्षद विनोद कुमार, पूर्व राज्य मंत्री बृज भूषण गैरोला, राजपाल सिंह रावत, भाजपा बालावाला मंडल अध्यक्ष अशोक राज पंवार, पूर्व प्रधान राहुल पंवार, पुष्पा बड़थ्वाल के अलावा पार्टी कार्यकर्ता व स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.