Halloween party ideas 2015

 


कोविड के बढ़ते मामलों  व नये वैरिएंट 'ओमिक्रोन' के प्रसार की  तीव्रता ओर व्यापकता  को देखते हुए कोविड  संक्रमितों   के सहायतार्थ  SDRF एक बार फिर अपने मानवीय अभियान के साथ मैदान में उतरी है। 


वर्तमान समय में   SDRF उत्तराखंड पुलिस की टीमें  होम आइसोलेशन सम्पर्क सेन्टर में कार्यरत है। जहाँ प्रतिदिन  सैंकड़ो की संख्या में होम आइसोलेट हुए संक्रमित  व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त होती है। जिसके पश्चात SDRF होम आइसोलेशन सम्पर्क सेन्टर से सभी को व्यक्तिगत रूप से फोन कॉल किया जाता है, और विशेषज्ञों द्वारा  तैयार प्रश्नोतरी के माध्यम से संक्रमित व्यक्ति के स्वास्थ्य सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारी (जैसे बी. पी. , शुगर , ऑक्सिजन लेवल इत्यादि )ली जाती है व केयर गिवर को संक्रमण से बचाव कलिये आवश्यक  दिशा निर्देश दिए जाते है ।   


उक्त के क्रम में   श्रीमती रिद्धिम अग्रवाल उपमहानिरीक्षक SDRF के  दिशानिर्देशन और श्री मणिकांत मिश्रा सेनानायक SDRF के नेतृत्व में एक अद्वितीय पहल की गई। आज दिनाँक 09 जनवरी 2022 से   कोविड संक्रमितों  के सहायतार्थ  मेडिकल किट  को होम टु होम पहुंचाने का अभियान प्रारम्भ किया गया है । अभियान के तहत  वर्तमान में  जनपद  देहरादून में SDRF के जवानों ने इस मुहिम को सफल बनाने की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली है। होम आइसोलेटेड संक्रमितों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत SDRF के जवान घर घर जाकर संक्रमित व्यक्तियों को मेडिकल किट वितरित करेंगे। साथ ही एक भावनात्मक सहयोग देने की भी कोशिश की जाएगी  कि "संकट की इस घड़ी में SDRF उत्तराखण्ड पुलिस  आपके साथ है।"



Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.