Halloween party ideas 2015


देहरादून :




विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को संमग्र समावेशी एवं सुरक्षित तरीके से सफल सम्पादन हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार संबंधित नोडल अधिकारियों को प्रभावी रूप से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैंै। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु विभिन्न माध्यमों से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाने के लिए दिए गए निर्देशों के क्रम में जिला प्रशासन के द्वारा विभिन्न मतदाता जागरूकता गतिविधियां चलाई जा रही है। 

जिला प्रशासन द्वारा जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत हर वर्ग के मतदाताओं यथा पहली बार बने मतदाता, महिला, दिव्यांग, वृद्धजन, थर्ड जैन्डर मतदाताओं को निर्वाचन में शत-प्रतिशत भागीदारी हेतु विभिन्न स्तरों पर जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। जिनमें नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत सार्वजनिक स्थानों पर वाॅल पेन्टिंग के माध्यम से मतदाता जागरूकता स्लोगन यथा ”आओ चुने अपनी सरकार करें मतदान फिर इस बार”, “मेरा वोट मेरा अधिकार”, “रोक न पाएगी हमें कोई भी मजबूरी, वोट करने जाएंगे, चाहे कितनी भी हो दूरी”, “लोकतंत्र का है उपहार, 18 वर्ष से ऊपर सभी को है मताधिकार”, “देश हित के लिए आगे बढ़ाए कदम दिखाएं अपने वोट का दम”, “डालने वोट बूथ पर जाएं लोकतंत्र का पर्व मनाए”, “14 फरवरी को वोट देने जरूर जाना है अपना फर्ज निभाना है”, “मतदान करने से बढ़ेगा आत्म विश्वास सभी प्रतिनिधि चुनने पर ही होगा विकास”, “आपका मतदान है लोकतंत्र की जान”, “निर्भय हो मतदान करेंगे देश का हम सम्मान करेंगे”, छोड़ो अपने सारे काम पहले चलो करें मतदान”, “न नशे से न नोट से किस्मत बदलेगें वोट से”, “जाति, धर्म, लिंग भेद भुलाकर सब करें मतदान जाकर”, “मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी के साथ करें मतदान क्योंकि इससे बढ़ेगा अपना और देश का मान” आदि स्लोगन बनाकर जनमानस को मतदान हेतु जागरूक किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने जनपद में मतदान हेतु जागरूक करने के लिए कोविड सक्रमण को मध्यनजर रखते हुए स्वीप गतिविधि जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके लिए उन्होंने विभिन्न माध्यमों यथा वाॅल पेन्टिग, प्रिन्ट मीडिया, इलैक्ट्रोनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने संबंधितों से इस कार्य में सहयोग की अपेक्षा की है ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व पर जनपद का मतदान प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ाए जा सके। 


 विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के नाम निर्देशन पत्र बिक्री/ नामांकन के प्रथम दिन आज जनपद की समस्त 10 विधानसभाओं हेतु कुल 100 नाम निर्देशन पत्र बिक्री हुए, जिनमें विधासभा चकराता(अजजा) के लिए 12, विकासनगर के लिए 11, सहसपुर के लिए  10, धर्मपुर के लिए  11, रायपुर के लिए 10, राजपुर (अजा) के लिए 11, देहरादून कैन्ट के लिए  8, मसूरी के लिए 07, डोईवाला के लिए 14, ऋषिकेश के लिए  06 नाम निर्देशन पत्रों की बिक्री हुई। 

मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल ने अवगत कराया है कि कोविड के बढते संक्रमण के दृष्टिगत  परेड ग्राउण्ड में निःशुल्क कोविड आरटीपीसीआर सैम्पल बूथ स्थापित किया गया, जिसमें प्रातः 09 बजे से अपरान्ह 03 बजे अपना कोविड जांच हेतु सैम्पल दिया जा सकता है। 

उन्होंने बताया कि कई कोविड संक्रमण के दौरान जांच हेतु चिकित्सालय में भीड़ होने के कारण आने में परहेज करते हैं जिसको देखते हुए कनक चैक के समीप परेडग्राउण्ड में सैम्पल कलैक्शन केन्द्र स्थापित किया गया है जहा पर पर्याप्त स्थान होने के कारण सामाजिक दूरी के  नियमों का पालन सुगमता से हो पाएगा। 


मुख्यचिकित्सा अधिकारी डाॅ0 मनोज उप्रेती ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ एवं कोमाॅर्बिड नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण की प्रीकाॅशन डोज प्राथमिकता से लगाई जानी है। उन्होंने बताया कि जनपद के 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ एवं कोमाॅर्बिड नागरिकों, जो सेशन साइट तक आने में असमर्थ है, उनके लिए प्रीकाॅशन डोज हेतु हेल्पलाइन नम्बर 7253878317 जारी किया गया है जिस पर (केवल व्हाटसएप) पर सम्पर्क किया जा सकता है, ताकि ऐसे नागरिकों को मोबाईल टीम के माध्यम से घर-घर जाकर टीकाकरण किया जा सकें।

Post a Comment

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved

www.satyawani.com @ 2016 All rights reserved
Powered by Blogger.