Halloween party ideas 2015

 


उत्तराखंड में भी अब बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष के किशोरों को कोवैक्सीन लगेगी। इसके लिए एक जनवरी से  कोविन पोर्टल पर आनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है।


उन सभी किशोरों को टीका लगाया जाएगा, जिनका जन्म वर्ष 2007 में या 2007 से पहले हुआ है।
टीका लगवाने के लिए सभी किशोरों को पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड या स्कूल आइ कार्ड दिखाना होगा। स्कूल आइ कार्ड के साथ मोबाइल साथ में लाना अनिवार्य होगा। किशोरों को टीका उनके विद्यालय में लगाया जाएगा, जो किशोर विद्यालय नहीं जा रहे हैं, वे जनपद के अन्य कोविड टीकाकरण केंद्रों में जाकर आनस्पाट पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकते हैं।


नैनीताल ;


 कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए तथा वर्तमान समय में कोरोना के नये वेरीएंट ओमीक्रांन के प्रभावी नियंत्रण एवं बचाव के लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देशों के क्रम में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम 03 जनवरी, 2022 से प्रारंभ किये जाने के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी  संदीप तिवारी ने बताया है कि जिलाधिकारी  श्री धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों के क्रम में आज 03 जनवरी 2022 दिन सोमवार को 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड 19 टीकाकरण  जनपद के शुरुआती दौर में ओखल कांडा के जीआईसी  ओखलकांडा,खनस्यू,पटलोट, जीआईसी भीमताल जीआईसी डोगरा, भीमताल, जोलीकोट, रामगढ़ के जीआईसी सतबूगा,  नथुवाखान,जीआईसी, बेतालघाट के जीआईसी  खैरना, बेतालघाट जीआईसी, कोटाबाग राजकीय पॉलिटेक्निक कोटाबाग,जीआईसी डोनपरेग, जीआईसी पटलोट, बेरीपडाव के जीआईसी गोजा मोहन इंटर, जीआईसी करनपुर, राजकीय इंटर कॉलेज नारायनपुर रामनगर के जीजीआईसी  रामनगर, जीआईसी रामनगर, मोटाहल्डू के दानू इंटर कॉलेज, जीआईसी लाल कुआं, जीआईसी मोती नगर, बाल भारती विद्या मंदिर मदिर मोटाहालडु, जीजीआईसी चोरगलिया,पीएसएमएस इंटर कॉलेज कुंवरपुर, जीआईसी फूलचौड, जीआईसी जमन सिंह, जीआईसी काठगहेरीया, महर्षि विद्या मंदिर देवल चैडा, एवं हल्द्वानी शहर के सरस्वती शिशु मंदिर हीरानगर, जीआईसी हल्द्वानी, खालसा इंटर कॉलेज हल्द्वानी मैं लगवाया जाएगा। 

       जिलाधिकारी ने  सभी से अपील करते हुए कहा कि  अधिक से अधिक लोग अपने नजदीक टीकाकरण सेंटर पर आकर अपने बच्चों को अवश्य टीका लगवाएं व     अपनेआसपास के बच्चों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। ताकि कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित ना  रह पाए। 


Post a Comment

Powered by Blogger.