Halloween party ideas 2015

 *शेरपुर में महिला चौपाल का आयोजन* 

आज व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम (स्वीप) के तहत विधानसभी क्षेत्र सहसपुर के शेरपुर गांव के ग्रामीणों के साथ उत्तराखण्ड मुख्य निर्वाचन आयोग एवं देहरादून निर्वाचन विभाग के संयुक्त तत्वधान में महिला वोटर को मताधिकार के प्रति जागरूक कर वोट देने हेतु प्रेरित करने के लिए महिला चैपाल का आयोजन किया गया। महिलाओं को ई0वी0एम0 एवं वी0वी0पी0ए0टी0 मशीन में वोट डालने प्रशिक्षण के साथ मशीन के कार्यप्रणाली के विषय में जानकारी दी गयी। 




महिलाओं द्वारा मतदान सही उपयोग एवं मतदान क्यों जरूरी है के विषय के बारे में मुख्य निर्वाचन आयोग के स्वीप काॅडीनेटर के साथ संवाद किया। कार्यक्रम में 80 वर्ष से अधिक के वृद्धजनों एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगजनों को पोस्टल बैलट पैपर से मतदान, वोटर लिस्ट में अपना पता बदलने, नाम एवं फोटो संशोधन के विषय में जानकारी दी गयी। महिलाओें द्वारा मतदान से सम्बन्धित पूछे गये प्रश्नों का उत्तर दिया गया।


कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन कार्यालय, उत्तराखण्ड से श्रीमती सुजाता, स्वीप काॅडीनेटर, श्री देवेन्द्र थपलियाल, सी0डी0पी0ओ0 सहसपुर, श्री राहुल सिंघल एवं टीम ई0वी0एम0 एवं वी0वी0पी0ए0टी0 मशीन प्रशिक्षक,  राज्य परियोजना समन्वयक, समस्त सुपरवाइज, महिला कल्याण अधिकारी, देहरादून, एवं आंगबाड़ी कार्यकर्तियां/बी0एल0ओ0 उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.