Halloween party ideas 2015

 

अनशन पर बैठे यूकेडी नेता को पुलिस ने कराया अस्पताल में भर्ती




 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का अनुबंध समाप्त किए जाने की मांग को लेकर पिछले 6 दिन से अनशन पर बैठे उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर गुसाई को पुलिस ने जबरन अस्पताल में भर्ती करा दिया।

 देर शाम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार अनशनकारी  यूकेडी नेता को फोर्स फीडिंग के लिए आंदोलन स्थल से उठा लिया और देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती करा दिया।

उनके साथ ही उनके सहयोगी तथा उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष संजय डोभाल को भी पुलिस ने उठा लिया

 मौके पर मौजूद आंदोलनकारियों ने इसका भरसक विरोध किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की लेकिन भारी पुलिस बल के सामने उनकी एक न चली।


 गौरतलब है कि अनशन कारी धर्मवीर गुसाईं की मेडिकल रिपोर्ट दो दिन से शरीर से कीटोन आने की पुष्टि हुई थी। आमरण अनशन पर बैठे आंदोलनकारी का शरीर भोजन न मिलने पर बॉडी प्रोटीन को ही उपभोग करना शुरू कर देता है, जिस पर पेशाब में कीटोन आने लग जाते हैं।


 वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर गुसाईं ने बताया कि पुलिस प्रशासन उन्हें जबरन भले ही अस्पताल में भर्ती करा रहा है लेकिन इससे आंदोलन का दमन नहीं किया जा सकता, आंदोलन और भी अधिक उग्र होगा।"


फिलहाल 32 दिन से लगातार धरना स्थल पर आंदोलन जारी है और उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव केंद्र पाल सिंह तोपवाल, नगर उपाध्यक्ष पेशकार गौतम, सहित जिला कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद डोभाल अभी धरने पर बैठे हुए हैं।


अस्पताल को लेकर होंगे पुतला दहन, जनसभा और रैली 


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला का अनुबंध निरस्त कराने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन मे सक्रिय जन संगठनों के साथ बैठक की और मंगलवार को एक बड़ी आम सभा तथा रैली निकालने का निर्णय लिया गया।


 उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी  सेमवाल ने बताया की तमाम जन संगठनों से और ग्रामीणों से बातचीत के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि व्यापक जन जागरूकता के लिए और आंदोलन को तेज करने के लिए आम सभा और रैली मंगलवार को आयोजित की जाएगी।


 उक्रांद  के केंद्रीय सचिव केंद्रपाल सिंह तोपवाल ने बताया कि रविवार को खराब सेवाओं के विरोध में अस्पताल के डॉक्टरों का पुतला फूंका जाएगा।


उक्रांद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद डोभाल ने बताया कि अक्सर गलत इलाज के चलते नवजात शिशुओं और बड़े मरीजों की मौत हो रही हैं।


 अस्पताल में तैनात ट्रेनी डॉक्टरों ने अस्पताल को प्रयोगशाला बना कर रख दिया है अथवा रेफर सेंटर की तरह इसका इस्तेमाल हो रहा है, इसलिए रविवार को खराब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जिम्मेदार अकुशल डॉक्टरों का पुतला फूंका जाएगा।


अनशनकारी की हालत चिंताजनक 

उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर गोसाई के आमरण अनशन का आज छठा दिन था।डॉक्टर की रिपोर्ट में आज उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट पाई गई। साथ ही उनके शरीर से कीटोन निकलने भी शुरू हो गए हैं। जांच टीम ने उनके स्वास्थ्य के प्रति चिंता जाहिर की है।

अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश प्रवक्ता जाहिद अंजुम ने इस बात के प्रति आक्रोश व्यक्त किया कि सरकार अनशन कारियों को तो जबरन उठा रही है लेकिन समस्या पर ध्यान देने को राजी नहीं है।


 बैठक में आज घनसाली टिहरी से विकास थपलियाल और दरमियान सिंह बिष्ट तथा आसपास के क्षेत्रों से त्रिलोक सिंह रावत, श्याम सुंदर, जोतसिंह गुसाईं, विनय बहुगुणा, अवतार सिंह बिष्ट, तारा देवी यादव, हर्ष रावत, रमेश  तोपवाल, संजय डोभाल, गिरधारी लाल नैथानी, राधा देवी, चंपा देवी, मीना देवी, नारायण दत्त सेमवाल आदि लोग शामिल थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.