Halloween party ideas 2015


राजीव गांधी पंचायती राज संगठन द्वारा वर्धा,महाराष्ट्र में आयोजित हुआ 3 दिवसीय राष्ट्रीय सर्वोदय शिविर ।



राजीव गांधी पंचायती राज संगठन द्वारा सेवाग्राम आश्रम,वर्धा,महाराष्ट्र में 07 दिसम्बर से 09 दिसम्बर तक 3 दिवसीय राष्ट्रीय सर्वोदय शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में हर प्रदेश से आये संगठन पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया ।

संगठन के उत्तराखंड प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने बताया कि राजीव गांधी पंचायत राज संगठन द्वारा हर प्रदेश के पंचायत व नगर निकाय से स्वराज साथ चयनित करने के बाद जिला स्तरीय सर्वोदय संकल्प शिविरों का आयोजन किया जा रहा है । उत्तराखंड में भी हरिद्वार व हल्द्वानी में शिविरों का आयोजन किया गया है । इन 2 दिवसीय आवासीय शिविरों में कांग्रेस की विचारधारा, आइडिया ऑफ इंडिया,देश की आज़ादी में कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका,भारत के लिए संघर्ष,राजनीतिक व सामाजिक मुद्दे व अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर दो दिन तक विस्तृत चर्चा की जाती है व स्वराज साथियों द्वारा किये जाने वाले आगामी कार्यक्रम तय किये जाते हैं । देश मे 55 शिविरों के आयोजन के बाद वर्धा में इस राष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया गया व फैसला लिया गया कि संगठन द्वारा पूरे देश से 1 लाख स्वराज साथियों का चयन करके हर जिले में इन 2 दिवसीय सर्वोदय संकल्प शिविरों के आयोजन के पश्चात ब्लॉक,नगर निकाय व पंचायत स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जाएगा ।

उत्तराखंड में भी तेजी के साथ स्वराज साथियों का चयन किया जा रहा है व आने वाले समय मे हर जिले व पंचायत स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जाएगा जिससे कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक मजबूती से पहुंचाया जाएगा व पीड़ित व शोषित लोगों के अधिकारों की लड़ाई मजबूती से लड़ी जाएगी ।

इस राष्ट्रीय शिविर में संगठन की राष्ट्रीय संयोजक मीनाक्षी नटराज,राष्ट्रीय सह-संयोजक व कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव हर्षवर्धन सपकाल,उत्तराखण्ड प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,कुमाऊं संभाग संयोजक नीरज तिवारी,नैनीताल जिला संयोजक मनोज बिष्ट समेत हर प्रदेश से आये पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया ।

Post a Comment

Powered by Blogger.