Halloween party ideas 2015

 

श्री नवनीत सिंह, सेनानायक, SDRF, उत्तराखंड पुलिस का स्थानांतरण- वाहिनी में उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा दी गयी भावभीनी विदाई। 




राज्य आपदा प्रतिवादन बल के 9वें सेनानायक के रूप में श्री नवनीत सिंह (आईपीएस) द्वारा दिनाँक 18 जनवरी 2021 को कार्यभार ग्रहण किया गया था। लगभग 11 महीनों के कार्यकाल में सेनानायक महोदय द्वारा SDRF में कई महत्वपूर्ण कार्य किये गए। 


चाहे रैंणी आपदा में तत्काल प्रतिवादन हो या फिर महाकुंभ का सकुशल संपादन, महोदय द्वारा स्वयं प्रथम पटल पर उपस्थित रहकर समस्त कर्तव्यों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया गया। 

कोविड-19 की द्वितीय लहर के दौरान पीड़ितों को मेडिसिन किट पहुँचाने से लेकर कोविड संक्रमित शवों के दाह संस्कार का कार्य भी महोदय के नेतृत्व में कुशलतापूर्वक किया गया। साथ ही महाकुंभ के दौरान कोविड के दृष्टिगत चलाये गए व्यापक जनजागरूकता अभियान के माध्यम से लगभग 04 लाख से अधिक लोगों को कोविड से बचाव संबंधी जानकारी दी गयी। 


महोदय के प्रयासों से वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट में पुलिस कल्याणार्थ ''सेंट्रल पुलिस कैंटीन'' का भी शुभारंभ किया गया, जिससे अनेक पुलिस परिवार लाभ उठा रहे है। 


श्री नवनीत सिंह के कार्यकाल में SDRF द्वारा 534 रेस्क्यू कार्यो के माध्यम से 2397 लोगो के जीवन की रक्षा की है व 332 शवो को बरामद किया है। 


SDRF उत्तराखंड पुलिस में श्री नवनीत सर की सेनानायक के पद पर यह प्रथम नियुक्ति थी जबकि SDRF में चतुर्थ नियुक्ति। श्री नवनीत सिंह एक बेहतरीन पर्वतारोही भी है जिनके द्वारा पूर्व में वर्ष 2015 में भागीरथी 2 एवम वर्ष 2017 में सतोपंथ शिखर का सफल आरोहण किया गया था। वर्ष 2018 में उत्तराखंड पुलिस के मिशन एवरेस्ट अभियान के दौरान माउंटीनीरिंग टीम के डिप्टी लीडर की जिम्मेदारी श्री नवनीत सिंह (तत्कालीन उपसेनानायक) SDRF को दी गयी थी।


आज दिनाँक 17 दिसम्बर 2021 को SDRF वाहिनी मुख्यालय में श्री नवनीत सिंह को जनपद टिहरी गढ़वाल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी  मिलने पर स्थानांतरण पर रवाना होने से पूर्व  उनके सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। उक्त समारोह में उपस्थित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा महोदय को भावभीनी विदाई दी गयी व  एसडीआरएफ परिवार की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।


सेनानायक महोदय ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए  कहा कि आप सभी को गौरवान्वित होना चाहिए कि आप सब एसडीआरएफ जैसे बल का अभिन्न अंग है , वह बल जो पुलिसिंग के साथ साथ मानवसेवा भी करता है। हमेशा पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने कर्तव्य को पूर्ण करें और एसडीआरएफ का नाम रोशन करने हेतु प्रयासरत रहें।


विदाई समारोह के दौरान  सहायक सेनानायक श्री कमल सिंह पंवार,श्री अनिल शर्मा, शिविरपाल श्री राजीव रावत, इंस्पेक्टर श्री प्रमोद रावत, श्रीमती ललिता नेगी, उपनिरीक्षक श्री जयपाल राणा, श्री विजय रयाल, श्री नीरज शर्मा, श्रीमती पूनम शाह इत्यादि अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.