Halloween party ideas 2015


  • वादों और इरादों में पूरी तरह से खरी उतरी मेयर
  • अगले 2 वर्ष में मल्टी स्टोरेज पार्किंग एवं संजय झील के निर्माण का सपना भी करेंगे साकार-महापौर



ऋषिकेश:

वृहस्पतिवार को नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने अपना तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर लिया।इस मौके पर निगम पार्षदों ने मेयर को पुष्प गुच्छ के साथ उन्हें मिष्ठान खिलाकर बधाई दी।



नगर पालिका परिषद ऋषिकेश ती वर्ष पूर्व अपग्रेड होकर नगर निगम के रूप में वजूद में आया। नगर निगम के तीन वर्ष पूर्ण होने पर महापौर अनिता ममगाईं ने इन ती सालों को बेमिसाल बताते हुए उपलब्धियां गिनाई। इसके साथ ही उन्होंने अगले 2 वर्ष में पार्किंग, संजय झील का निर्माण ,बैराज जलाशय में वाटर स्पोर्ट्स शुरू कराने के साथ  त्रिवेणी घाट में गंगा की धारा को प्रमुख घाट तक लाने के कार्य को प्रमुख लक्ष्य बताया। 

महापौर अनिता ममगाईं ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल की जानकारी देते हुए बताया कि तीन वर्ष में उन्होंने अधिकारियों और पार्षदों के सहयोग से क्षेत्र की ज्वलंत समस्याओं को निस्तारित करने में सफलता हासिल की है। ट्रेचिंग ग्राउंड, वेंडिंग जोन, स्वच्छता मिशन, चौराहों का सौंदर्यीकरण, हाईटेक डिवाइडर स्ट्रीट लाइट व्यवस्था, भवन कर में 50 प्रतिशत की छूट, 50,000 डस्टबिन वितरण और मेयर हेल्पलाइन के जरिये समस्याओं का त्वरित निस्तारण इनमें प्रमुख है।

 नगर में पुलिस प्रशासन को सहयोग के लिए हाईटेक तकनीक से लैस 69 सी सी टी वी केमरे भी लगवाये गये ताकि अपराधिक गतिविधियों पर नकैल कसने में पुलिस को मदद मिल सके।महापौर ने बताया अगले दो वर्षों  के लिए उन्होंने जो रोड मैप तैयार किया है, उसमें पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए संजय झील का  निर्माण व बैराज जलाशय में वाटर स्पोर्ट्स शुरू कराना,शहर में मल्टी स्टोरेज पार्किंग का निर्माण कराना प्रमुख रूप से शामिल है।उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार से ट्रेचिंग ग्राऊंड के लिए स्वीकृति मिलना इन तीन वर्षों में सबसे बड़ी उपलब्धि रही।

इसके अलावा उत्तर भारत के सबसे बड़े वैडिंग जोन को बनाने में निगम कामयाब रहा।उपलबिधयों के पिटारे में हाइटेक शौचालय के निर्माण एवं त्रिवेणी घाट में नमामि गंगे के सहयोग से गंगा अवलोकन केन्द्र भी शामिल रहा। 

इस अवसर पर स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में 53 वां स्थान एवं उत्तराखंड में आबादी के आधार पर प्रथम स्थान हासिल करने पर महापौर ने निगम पार्षदों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ तमाम शहरवासियों को बधाई भी दी।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.