Halloween party ideas 2015

 .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ के गर्भ गृह में पूजा अर्चना की

PM take round of kedar dhaam temple

PM Modi inspects Bheem Shikwa at kedardhaam


प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने श्री केदारनाथ धाम रुद्रप्रयाग उत्तराखंड में पूजा अर्चना की प्रधानमंत्री ने केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में 11 ज्योतिर्लिंग श्री केदारनाथ भगवान का रुद्राभिषेक भी किया .

विभिन्न प्रकार के सनातनी पूजा अर्चना के नियमों का पालन करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने गर्भ ग्रह में श्री भोलेनाथ शंकर भगवान की पूजा अर्चना की और और मंदिर के समस्त पंडितों से आशीर्वाद ग्रहण किया उन्होंने श्री केदारनाथ भगवान शिवलिंग की पूजा अर्चना के पश्चात नंदी की भी पूजा अर्चना की.12 ज्योतिर्लिंगों में से श्री केदारनाथ 11 ज्योतिर्लिंग कैसे जाते हैं इसके पश्चात क्षेत्र प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर की परिक्रमा की.

तत्पश्चात भर श्री शंकराचार्य जी की समाधि की ओर चले, केदारनाथ धाम में एक अमृत कुंड भी है जिसमें बाएं हाथ से जल लेने से मनुष्य मोक्ष प्राप्त कर जाता है इसका उल्लेख श्री भगवान शिव ने पार्वती को  दिया है जोकि स्कंद पुराण में वर्णित है.


इससे पूर्व प्रात काल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्यपाल ले.ज.(से.नि) श्री गुरमीत सिंह,  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद्र अग्रवाल व अन्य महानुभावों ने स्वागत किया। 

Post a Comment

Powered by Blogger.