Halloween party ideas 2015


कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग में वन्य जीवों की सुरक्षा में दिनरात तैनात कर्मचारियों में जो बगैर आत्मरक्षा के उपकरणों के वन में भ्रमण करते रहते हैं, जिनके साथ नियमित जंगलात का कोई कर्मचारी नहीं होता, अपनी जान जोखिम में डालकर 6/8महीनों से बगैर वेतन के,साल भर से बगैर राशन पानी के अपनी सेवा देते रहते हैं। 

 दिनांक 10/11/2021सुबह लगभग 0900बजे अदनाला रेंज में हमलावर आदमखोर बाघ ने दैनिक श्रमिक बृजमोहन मोरन्यूं ग्राम कालाढुंगी पर हमला कर उन्हें अधमरा कर दिया।

इसी कडी में ग्राम जाख मल्ला की आशा कार्यक्रती श्रीमती पूनम खंतवाल की दुधारू गाय को गौशाला को तोड़कर किसी जंगली जानवर ने मार कर खा लिया है।




संदणा,विदुडगांव, मठाली,घांघली सहित कई गांवों में मवेशियों को जंगली जानवरों द्वारा मारा गया है, संपूर्ण जयहरीखाल ब्लॉक में ग्रामीणों में दहशत है। 

इतना होने पर भी किसी भी अधिकारी और वन विभाग सहित वन मंत्री तक ने  इनकी खबर नही ली और न मुआवजे की घोषणा की।

   सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते  अरविंद नेगी(लिटिल),प्रभारी भैरव सेना जयहरीखाल,न्याय पंचायत असनखेत ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि ग्रामीणों को भय है पशुओं को निवाला बनाने के बाद यह अज्ञात जानवर अवश्य ही स्कूल जाने वाले बच्चों और काम करने वाली महिलाओं और पुरुषों पर भी वार करेगा। उनकी जान को बचाने हेतु शीघ्र ही जानवर को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है।

       

उन्होंने मुख्यमंत्री ,वनमंत्री डा.हरक सिंह रावत ,DFO लैंसडाउन/कालागढ़ रेंज से अनुरोध किया है कि दैनिक घायल श्रमिक बृजमोहन सिंह  को कम से कम 5लाख का मुआवजा देने की महत्ति कृपा करें।व आशा कार्यक्रती पूनम खंतवाल ,अन्य पीड़ित ग्रामीणों को भी उचित मुआवजा घोषित करें।

                   

Post a Comment

Powered by Blogger.