Halloween party ideas 2015

 

घसियारी किट को लेकर भ्रम फैलाना अनुचितः डा धन सिंह रावत




- सबका साथ सबका विकास की नीति को लेकर आगे बढ़ रही है घसियारी कल्याण योजना

- क्षेत्र में 24000 महिलाओं को किट वितरित करने का है लक्ष्य

- वॉल पेंटिंग कर घसियारी कल्याण योजना के विरोध सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास

 

देहरादूनः राठ विकास अभिकरण द्वारा संचालित राज्य की घसियारी कल्याण योजना को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। योजना के लाभ के लिए बड़ी तादाद ग्रामीणों के आवेदन आ रहे हैं। और सरकार की ओर से उन्हें किट वितरित की जा रही हैं। सहकारिता मंत्री डा धन सिंह रावत ने क्षेत्र में कई गांवों में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को किट वितरित की, और लगातार यह सिलसिला जारी है। उम्मीद की जा रही है कि दिसंबर माह तक क्षेत्र में योजना अपने निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लेगी।


गत दिवस क्षेत्र के बहेड़ी गांव में घसियारी किट को लेकर भ्रम फैलाने की सूचनाएं आई। वहां बताया गया कि योजना के लाभ से लोगों को वंचित रखने के लिए कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं। हालांकि मंत्री की मौजूदगी में वहां बड़ी तादाद में ग्रामीणों को घसियारी किट का वितरण किया गया। इस संदर्भ में सहकारिता मंत्री डा धन  सिंह रावत ने कहा कि घसियारी कल्याण योजना सबका साथ सबका विकास की नीति को लेकर पूरी निष्ठा के साथ संचालित की जा रही है। इस पर भ्रम की स्थितियां पैदा करना अनुचित है। 


सरकार की योजना का लाभ हर किसी को मिलना चाहिए। घर गांव की कास्तकारी में घसियारी किट का बहुत महत्व है। यह प्रत्येक परिवार की प्राथमिक आवश्यकताओं में है। जन कल्याण में दलगत राजनीति का कोई स्थान नहीं होता। गांव में शत प्रतिशत लोगों ने घसियारी किट के लिए आवेदन किया है। 

सहकारिता मंत्री ने बताया कि क्षेत्र में 24000 महिलाओं तक कि यह किट वितरित करना उनका लक्ष्य है। एक माह के अंदर ही लक्ष्य हासिल हो जाएगा। इसे लेकर लोगों में उत्साह है। सभी लोगों को इसमें सहयोग करना चाहिए ताकि कोई भी परिवार इस योजना के लाभ से वंचित ना रहे।


Post a Comment

Powered by Blogger.