Halloween party ideas 2015

 

 

 उत्तराखंड सरकार में परिवहन मंत्री रहे भाजपा नेता यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। 

Uttarakhand cabinet minister Yashpal Arya joined congress with his son

 

यशपाल आर्य उत्तराखंड में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में परिवहन मंत्री थे, जबकि उनके बेटे संजीव नैनीताल से विधायक हैं।

यशपाल आर्य और संजीव दिल्ली में पार्टी नेताओं हरीश रावत, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य के रूप में इस्तीफा देने के बाद यशपाल आर्य को पार्टी में शामिल किया गया था। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, "उन्होंने उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया है।"

पिता-पुत्र की जोड़ी को पार्टी में शामिल करते हुए, केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह यशपाल आर्य के लिए "घर वापसी" जैसा था क्योंकि वह पहले उत्तराखंड के पीसीसी प्रमुख थे। यशपाल आर्य 2007 से 2014 तक उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (उत्तराखंड पीसीसी) के प्रमुख थे। केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि उत्तराखंड में हवा किस दिशा में बह रही है।

 

व्यक्तिगत कारणों से 2017 में भाजपा में शामिल होने से पहले यशपाल आर्य 40 साल तक कांग्रेस के साथ थे। पहले कांग्रेस में रहने के दौरान, वह कई बार विधायक, विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूकेपीसीसी) के अध्यक्ष थे। हालांकि, उन्होंने पिछले साढ़े चार साल में भाजपा में घुटन और असहजता महसूस की। उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. उनके नेतृत्व में वह 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए काम करेंगे। यदि उन्होंने भाजपा सरकार में मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान स्वतंत्र रूप से और कुशलता से काम किया होता, तो वे कांग्रेस में वापस नहीं आते। वह वहां काम करने में सक्षम नहीं था और वह असहज महसूस करता था।


जबकि  संजीव आर्य   ने कहा है कि भले ही भाजपा उन्हें अवसरवादी कहे परन्तु भाजपा को अपने नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है ,क्योंकि वे पैसे और शक्ति का उपयोग करके कांग्रेस सरकारों को गिराने के लिए जाने जाते हैं - चाहे वह गोवा, मणिपुर, कर्नाटक या मध्य प्रदेश में हो। 

Post a Comment

Powered by Blogger.