Halloween party ideas 2015

 

 राजधानी देहरादून के रेल यात्रियों को अब तीन ट्रेनों में से दो देहरादून-हावड़ा और देहरादून-कोचुवेली एक्सप्रेस का साथ नही मिल पायेगा। इन ट्रेनों  का संचालन देहरादून के बजाय अब ऋषिकेश से होगा। इसके अलावा देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस को भी अब देहरादून के बजाय हरिद्वार से संचालित किया जाएगा। ऐसे में देहरादून के रेल यात्रियों को अब  मुश्किल होगी।

 

 




 पहले ये तीनों ट्रेन देहरादून से संचालित होती थी। लेकिन हरिद्वार कुंभ मेले में तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए इन तीनों ट्रेनों को ऋषिकेश से संचालित किया जा रहा था। हालांकि उम्मीद थी कि हरिद्वार कुंभ खत्म होने के बाद ये ट्रेन देहरादून से संचालित होंगी, लेकिन अब रेलवे ने अपना फैसला बदल दिया है।


नए टाइम टेबल के अनुसार अब देहरादून-हावड़ा और देहरादून-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून के बजाय ऋषिकेश से संचालित ही होंगी। वहीं देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस का संचालन भी अब हरिद्वार से होगा।


 देहरादून रेलवे अधीक्षक सीताराम सोनकर का कहना है कि अभी तक ये सभी ट्रेन देहरादून से संचालित होती थीं। अब ये ट्रेन हरिद्वार और ऋषिकेश से चलेंगी। ऐसे में देहरादून के यात्रियों को थोड़ी मुश्किल होगी। क्योंकि अब यात्रियों को इन ट्रेनों को पकड़ने के लिए हरिद्वार और ऋषिकेश जाना पड़ेगा।
 
परंतु यहां एक और बात बता दें इनमे से हावड़ा और बांद्रा एक्सप्रेस डोईवाला और हर्रावाला जो कि ग्रामीणों को जोड़ने का मुख्य रेलवे स्टेशन है ऐसे में यहाँ के यात्रियों के लिए भारी समस्या आ  गयी है . डोईवाला रेलवे स्टेशन मुख्य पड़ाव है जो ऋषिकेश और देहरादून सहित हरिद्वार को जोड़ने का मुख्य मार्ग है.
यदि सरकार को यहाँ से ट्रेनों का संचालन बंद किया तो यहाँ का उच्ची करण क्यूँ किया गया?

COVID-19 के समय से ही यहाँ के रिज़र्वेशन काउंटर ही बंद नही कर दिए गए अपितु सभी प्रकार के टिकट यहाँ नही मिलते है .यहाँ की जनता रेलवे रिज़र्वेशन के लिए पूरी तरह से प्राइवेट एजेंसियों पर निर्भर है जहाँ उन्हें अधिक पैसा देकर टिकट बुक करने पड़ते है .

Post a Comment

Powered by Blogger.