Halloween party ideas 2015

 

राजीव गांधी पंचायत राज संगठन द्वारा गांव-गांव कांग्रेस यात्रा के तहत डोईवाला के धर्मुचक में ग्रामीणों से किया संवाद व आजीविका पर की बात ।

डॉ.भीम राव अंबेडकर पार्क का सुधारीकरण नहीं होने पर नाराजगी जताई ।

डोईवाला : 


राजीव गांधी पंचायत राज संगठन द्वारा गांव यात्रा के तहत धर्मूचक गांव में लोगों से संवाद किया । इस दौरान गांव की समस्याओं पर चर्चा की गई । ग्रामीणों ने गांव में आजीविका से जुड़ी संभावना पर भी बात की । 


संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने बताया कि डोईवाला से करीब पांच किमी. दूर धर्मूचक में संवाद में ग्रामीणों ने क्षेत्र के पार्क की खराब स्थिति पर नाराजगी व्यक्त की । उन्होंने डॉ. भीम राव अंबेडकर पार्क के सुधारीकरण पर जोर दिया । ग्रामीणों का कहना है कि यहां के युवाओं के पास रोजगार नहीं है और न ही क्षेत्र में रोजगार एवं आजीविका के संसाधनों पर कोई कार्य हो रहा है । युवाओं के रोजगारपरक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जाने चाहिए । उन्होंने पशुपालन सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं में सहयोग की मांग उठाई । गांव के ग्रामीणों ने गांव में स्थित शमशान घाट की जर्जर हालत पर भी रोष व्यक्त किया ।


इस मौके पर संगठन के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की गांव यात्रा के बारे में विस्तार से बताया । उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड की राजधानी से लगे गांवों में लोग पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की कमी झेल रहे हैं । ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में स्थिति कैसी होगी । उन्होंने बताया कि कांग्रेस की गांव यात्रा इन्हीं समस्याओं को जानने तथा इनके समाधान की दिशा में पहल के लिए आयोजित की जा रही है ।

संवाद कार्यक्रम में विनय कश्यप,बृजेश कुमार,आनंद सिंह,अशोक कुमार,संजीव कुमार,सुदेश सहगल,इतवार सिंह,भूपेंद्र सिंह, महेश राज,शशि प्रकाश,अभिषेक,पंकज,तेजपाल सिंह,राहुल सैनी,स्वतंत्र बिष्ट,शुभम काम्बोज,आरिफ अली आदि मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.