Halloween party ideas 2015

 

डोईवाला:


प्रताप द न्यू इनीशिएटिव  भानियावाला के स्थापना दिवस  पर प्रताप द न्यू इनीशिएटिव द्वारा विभिन्न खेल गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।



स्थापना दिवस पर विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार चंद्रमोहन कोठियाल ने खेल गतिविधियों का शुभारंभ, खिलाड़ियों के परिचय व रिबन काटकर किया। कोठियाल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रताप द न्यू इनीशिएटिव ने कम समय मे बेहतर कार्य किया है। खेल गतिविधियों में सर्वप्रथम क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें की संस्थान की 3 टीमों ने भाग लिया। जिसमें प्रताप रॉयल टाइगर, प्रताप वॉरियर्स तथा  प्रताप ब्लैक पैंथर शामिल रहा।


पूरे टूर्नामेंट में प्रताप ब्लैक पैंथर ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। लड़कियों में क्रिकेट को लेकर जागरूकता एवं रुचि के लिए संस्थान द्वारा लड़कियों के लिए  स्पेशल टीम बनाई गई ताकि सभी छात्राएं वह खेल खेल पाए। क्रिकेट क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमी फाइनल में प्रताप वॉरियर्स ने प्रताप रॉयल टाइगर को, 32 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।  जहां उसका सामना लिग स्टेज की अजय टीम  प्रताप ब्लैक पैंथर से हुआ। 


प्रताप ब्लैक पैंथर के ओपनर राजेश तथा अक्षित ने टीम के लिए शानदार पारी खेली और 40 रन की जोरदार साझेदारी की, प्रताप ब्लैक पैंथर की कप्तान ने भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। टीम की  बल्लेबाज नैंसी ने टीम के लिए 2 गेंदों पर 9 रन बनाए।


प्रताप वॉरियर्स की शुरुआत बहुत खराब रही टीम ने शुरू के 2 विकेट 0 रन पर गंवा दिए, टीम के कप्तान अभिषेक मात्र 0 रन बनाकर आउट हुए,  टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर कुलबीर (11 रन) ने किया। प्रताप ब्लैक पैंथर ने प्रताप वॉरियर्स को 21 रन से हराकर साल 2021 की क्रिकेट चैंपियन शिप अपने नाम की। मैन ऑफ द मैच  अक्षित औऱ स्प्रिट ऑफ द गेम राजेश रहे।


फुटबॉल के फाइनल में प्रताप सेंट्रल एफसी को प्रताप वारियर्स एफसी को पेनल्टी शूटआउट में एक जीरो(1-0) से हराया, जो टीम के कप्तान अभिषेक ने किया।  इस मौके पर  संस्थान के  निदेशक नितिन सिंह चौहान ने कहा कि यह सब गतिविधि कराने का उद्देश्य युवाओं का भविष्य बदलना है। मैच रेफरी जतिन सिंह , मैच एंपायर दीपांशू.  कमेंटर अर्चना चौहान उपस्थित रहे।


छात्रा ने कैंसर के साथ लड़कर जीता सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का अवार्ड

 डोईवाला। स्थापना दिवस पर कार्यक्रम की शुरुआत छात्र छात्राओं ने संस्कृति गीतों से की।

 विभिन्न छात्र छात्राओं ने संगीत ,नृत्य एवं भाषण प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पुरस्कारों का वितरण किया गया। साल के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का अवार्ड हर्षिता कक्षा 12 को मिला। इस छात्रा ने कैंसर के साथ लड़ाई भी की और अपने अध्ययन को भी सुचारु रखा साल की सबसे बेहतर कक्षा का अवार्ड कक्षा 12 को दिया गया। साल के सबसे अच्छे ऑलराउंडर विद्यार्थी का पुरस्कार सीनियर वर्ग में मानसी व जूनियर वर्ग में देवांश को दिया गया।

Post a Comment

Powered by Blogger.