Halloween party ideas 2015

 

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2021


मौसम के हाई एलर्ट के मद्दैनजर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शाम हालात की समीक्षा करेंगे।


• उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर अधिकारिक रोक नहीं।

• मौसम विभाग के हाई एलर्ट के मद्देनजर अस्थायी तौर पर कुछ बेरियरों पर तीर्थयात्रियों को रूकने हेतु कहा गया।

• प्रशासन द्वारा तीर्थयात्रियों की सुरक्षा हेतु केदारनाथ के सोनप्रयाग तथा गंगोत्री -यमुनोत्री में तीर्थयात्रियों को धैर्य रखने को कहा ।


देहरादून:

Chardham

आपदा  प्रबंधन मंत्री  डा.धन सिंह रावत ने कहा है कि  मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए चार धाम यात्रा पर पहुँचे यात्रियों की सुरक्षित स्थानों पर रुकने को कहा गया हैं।

जिला अधिकारियों को यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रुकने के  दिए गए निर्देश दे दिए गये है।

चारधाम यात्रा और मौसम विभाग के अलर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज  शाम 5 बजे  प्रदेश के आपदा विभाग की बैठक में हालात की समीक्षा की। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने 17 -18 तथा 19 अक्टूबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में मुख्य मंत्री ने अयोध्या से ही शासन को दिशा-निर्देश जारी किये मुख्य सचिव एस. एस संधू के निर्देश पर जिला प्रशासन /पुलिस एसडीआरएफ एवं आपदा प्रबंधन तंत्र को सक्रिय कर दिया गया ताकि जरूरत पड़ने पर त्वरित मदद की जा सके। गढ़वाल आयुक्त एवं उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रविनाथ रमन ने सभी जिलाधिकारियों को चारधाम यात्रा को देखते हुए अधिक सावधानी हेतु कहा है।

आपदा प्रबंधन सचिन एस ए मुरूगेशन ने आपदा बचाव हेतु एडवाइजरी आदेश जारी किया है।

देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी. डी. सिंह ने कहा कि श्री बदरीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों की यथासंभव मदद की जा रही है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार केदारनाथ में हल्की बारिश है। श्री बदरीनाथ श्री गंगोत्री श्री यमुनोत्री में बूंदाबांदी एवं बादल छाये हुए है। 

यात्रा मजिस्ट्रेट / उपजिलाधिकारी कुम कुम जोशी ने बताया कि श्री बदरीनाथ धाम जानेवाले तीर्थयात्रियों को सलाह दी जा रही है कि मौसमविभाग की चेतावनी को देखते हुए सतर्क रहें इस संबंध में पुलिस द्वारा लगातार उद्घोषणा की जा रही है। 

श्री केदारनाथ धाम में सोनप्रयाग बैरियर पर यात्रियों को मौसम विभाग के एलर्ट के संबंध में अवगत कराया गया‌ रूकने के लिए कहा गया।

यात्रा मजिस्ट्रेट गंगोत्री / उपजिलाधिकारी भटवाड़ी सी. एस चौहान ने बताया कि जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देश पर तीर्थयात्रियों की सुरक्षा हेतु उचित कदम उठाये गये है। यमुनोत्री धाम में तीर्थयात्रियों को पुलिस द्वारा सावधानी हेतु कहा जा रहा है।

 देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया गया है कि कल 16अक्टूबर से धामों में पहुंचचुके  तीर्थयात्रियों को दर्शन कराये गये तथा उन्हें एहतियातन सतर्क रहने को कहा गया है यहां यह उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर अधिकारिक रोक नहीं है अस्थायी तौर पर कहीं-कहीं चेकिंग प्वाइंट पर तीर्थयात्रियों को मौसम की चेतावनी को देखते हुए। आज तक के लिए रोका गया है।


Post a Comment

Powered by Blogger.