Halloween party ideas 2015

  ऋषिकेश : 


ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत  हरिपुरकलां क्षेत्र   में कटूट के आटे खाने से कईं ग्रामीणों के बीमार होने का मामला समाने आया है । जिसमें 20 लोग हरिपुरकलां में एक निजी चिकित्सालय में इलाज कराने पहुंचे है। अधिकतर लोगों ने पेट में दर्द व उल्टी की शिकायत की है। बताया जा रहा है कि नवरात्रि व्रत में कुट्टू का आटा प्रयोग करने के बाद रात्रि इनकी तबीयत बिगड़ी। सभी ग्रामीण आसपास के हैं और एक ही दुकान से कुट्टू का आटा खरीदा था। एक बीमार युवक के भाई विश्व गुप्ता ने बताया कि उनके मोहल्ले में कई लोग बीमार हुए हैं और रात को ही अस्पताल चले गए। इन सभी ने कूटू के आटे का प्रयोग किया था।

गुरुवार देर रात्रि  से ही ऐसे लोग माधवेंद्र अस्पताल व भागीरथी अस्पताल पहुंचे । जहां  कुट्टू के आटे से बना खाना खाने से बीमार हैं। वहीं, सूचना पर रायवाला पुलिस भी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है ऐसा कैसे हुआ ।

माधवेंद्र अस्पताल के मुख्य चिकित्सक एसएच सचान के मुताबिक उनके अस्पताल में रात से अब तक 12 मरीज आ चुके हैं ।जिन्हें कुट्टू का आटे की वजह से उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हुई।

Food poisioning

इनमें से चार अभी अस्पताल में भर्ती हैं, बाकी को दवा देकर घर भेज दिया गया।

इसी तरह की शिकायत लेकर भागीरथी अस्पताल में भी लोग पहुंचे हैं। बता दें कि त्योहार के दौरान मांग कुट्टू के आटे की काफी डिमांड रहती है। कही  दुकानदार ज्यादा पुराना और मिलावटी आटा बेच देते हैं। मिलावटी आटा अक्सर जहरीला हो जाता है । जहां अब खाद्य सुरक्षा विभाग की भूमिका पर  सवाल उठ रहे है ।

Post a Comment

Powered by Blogger.