Halloween party ideas 2015

 डीजीपी उत्तराखंड श्री अशोक कुमार ने  जनपद उधमसिंहनगर में किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण, SDRF के कार्यों की की सराहना


DGP उत्तराखंड श्री अशोक कुमार,  वर्तमान में कुमाऊँ परिक्षेत्र के आपदाग्रस्त क्षेत्रों के भ्रमण पर है, जिनके द्वारा विगत दिनों में राज्य में भारी वर्षा एवं भूस्खलन से आई आपदा से प्रभावित क्षेत्रों में हुई क्षति व राहत एवं बचाव कार्यो की समीक्षा की गई।




 आज दिनाँक 25 अक्टूबर 2021 को DGP उत्तराखंड द्वारा जनपद उधमसिंहनगर में रुद्रपुर के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का अन्य उच्चाधिकारियों के साथ भ्रमण किया गया। 


जिस दौरान DGP महोदय द्वारा रुद्रपुर में व्यवस्थित SDRF पोस्ट का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महोदय द्वारा SDRF रेस्क्यू उपकरणो के विषय मे विस्तृत जानकारी ली गई व उपकरणों में आ रही कमी व नए उपकरणों की मांग के सम्बन्ध मे भी पूछा गया। इंस्पेक्टर SDRF श्री गजेंद्र परवाल द्वारा रेस्क्यू में प्रयोग होने वाले उपकरणों की उपयोगिता व आपदा में SDRF द्वारा किये गए राहत एवं बचाव कार्यों  के बारे में DGP महोदय को विस्तार में जानकारी दी गयी ।  


DGP  द्वारा उत्तराखण्ड राज्य में आई आपदा के दौरान SDRF द्वारा किये गए राहत एवं बचाव कार्यो की  प्रशंसा की गई  और आपदा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को पदक से सम्मानित करने का आश्वासन भी दिया गया। आपदा के समय SDRF द्वारा लगाए गए आपदा राहत शिविर में आपदा पीड़ितों के लिए लंगर व मेडिकल कैम्प की भी सराहना की गई। इस आपदा राहत शिविर के माध्यम से 5000 से ऊपर लोगों को निःशुल्क भोजन व दवाइयों की सुविधा प्रदान की गई। साथ ही DGP महोदय ने कहा कि यदि किसी भी प्रकार के रेस्क्यू उपकरणों या अन्य सामान की आवश्यकता हो तो उसका विवरण दे ताकि आवश्यक सामान बिना विलंब उपलब्ध कराया जा सके। 


निरीक्षण के दौरान DGP  के साथ DIG, कुमाऊँ श्री नीलेश आनंद भरणे, SSP, उधमसिंहनगर श्री दिलीप सिंह कुंवर, सेनानायक 31 BN श्री ददन पाल, सेनानायक 46 BN श्री राम चन्द्र राजगुरु, सेनानायक IRB श्री सुखबीर सिंह व अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.