Halloween party ideas 2015

 

हल्द्वानी:

BJP state president uttarakhand  Madan Kaushik visit disaster effected areas


 आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक जी ने नैनीताल जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और प्रभावितों से मिले। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने लालकुंआ विधानसभा के बिन्दुखत्ता क्षेत्र में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट और विधायक नवीन दुम्का के साथ व्यापक दौरा किया और दैवीय आपदा का जायजा लिया। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि बिन्दुखत्ता क्षेत्र वनभूमि होने के कारण फसलों के नुक्सान के मुआवजे को लेकर  मुख्यमंत्री  से बात करेंगे। उसके बाद कालाढूंगी विधानसभा के सूर्याजाला क्षेत्र में  विधायक प्रतिनिधि विकास भगत के साथ जाकर पीडितों का हाल जाना और पीडितों को हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौषिक ने भाजपा कुमांऊ संभाग कार्यालय में कुमांऊ क्षेत्र के लिए आपदा सहायता कन्ट्रोल रूम का शुभारम्भ किया, यह कन्ट्रोल रूम हर समय आपदा पीडितों की सहायता के लिए उपलब्ध रहेगा जिसके लिए भाजपा प्रदेश मंत्री राजेन्द्र सिंह बिश्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की एक टोली बनाई गई है जिनके नम्बर सार्वजनिक कर दिये गये हैं। इसके बाद श्री कौशिक ने नैनीताल जिले के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और कार्यकर्ताओं से आवाहन किया कि वे आपदा पीडितों की सहायता के लिए तत्पर रहें और उन्हे कन्ट्रोल रूम के माध्यम से उचित सहायता मुहैया कराये। उन्होने कहा कि संगठन द्वारा भी पीडितों को हर संभव सहायता मुहैया कराई जा रही है और आगामी 24 अक्टूबर तक पार्टी ने अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर आपदा राहत व बचाव कार्यो को प्राथमिकता दी है। संगठन द्वारा पीडितों को लाभ पहुंचाने के लिए कन्ट्रोल रूम के माध्यम से राहत साम्रगी राशन, कम्बल, बर्तन इत्यादि मुहैया कराये जा रहे हैं।

श्री कौशिक ने कहा कि संगठन स्तर से नुक्सान का जायजा लिया जा रहा है और पीडितों की सहायता के लिए राहत मुहैया कराई जा रही है और सरकार द्वारा मानकों के आधार पर तत्काल राहत की घोशणा की जा चुकी है।  

श्री कौशिक ने कहा कि देश प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह  आपदा से हुइ त्रासदी पर नजर रखे हुए है और उनके द्वारा प्रदेश सरकार को हर संभव सहायता का भरोसा दिया गया है। केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित साह  द्वारा आपदा क्षेत्र का दौरा भी किया गया है तथा राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे0पी0 नड्डा जी द्वारा आपदा प्रबन्धन का फीड बैक लिया जा रहा है। 

श्री कौशिक ने बताया कि कल वह रामनगर के चुगम क्षेत्र का दौरा करेंगे और पीडित परिवारों से मिलेंगे। 

इस दौरान प्रदेष महामंत्री सुरेश भटृ, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, मेयर डाॅ0 जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, प्रकाश रावत, दीपक मेहरा, जिला महामंत्री कमल नयन जोशी प्रदीप जनौटी, गजराज सिंह बिश्ट, तरूण बंसल, उमेश शर्मा, रवि कुरिया, नवीन भटृ, विनीत अग्रवाल सहित भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


Post a Comment

Powered by Blogger.