Halloween party ideas 2015

 हरिद्वार:


 


 जिलाधिकारी हरिद्वार श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता मे तहसील लक्सर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया, जिसमे आम जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण किया गया। तहसील दिवस मंे कुल 107 आवेदन प्राप्त हुए प्राप्त हुये। तहसील दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत भी उपस्थित रहे।
तहसील दिवस में एडवोकेट लक्सर मनमोहन शर्मा ने तहसील लक्सर स्थित तहसील भवन कार्यालय  की छतों की साफ-सफाई के सम्बन्ध में अवगत कराया, जिस पर जिलाधिकारी ने 10 दिनों के अन्दर  कार्यालय  भवन की छत की  साफ-सफाई के निर्देश दिये। पुष्पा देवी ने पशुओं के बांधने का स्थान न होने की समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया तथा जगह उपलब्ध कराने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ लक्सर को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत, पात्र होने पर पुष्पा देवी को आवास  उपलब्ध कराया जाए। श्री मुन्ना द्वारा व्हील चेयर के लिए आवेदन किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को 10 दिनों के अन्दर आवेदक को व्हील चेयर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। श्री परवेज कुमार ने पानी की निकासी के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज करायी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने मनरेगा के अंतर्गत 15 दिनों में कार्य कराने के निर्देश दिये।
ग्राम शिवपुरी निवासी श्री मदन सिंह एडवोकेट ने तटबंध पर अवैध खनन के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज करायी, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को आज ही इसका परीक्षण करने तथा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। श्री दिनेश कुमार ने जलभराव की समस्या एवं शौचालय निर्माण के सम्बन्ध में आवेदन किया, जिस पर जिलाधिकारी ने 15 दिनों में समाधान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। तहसील दिवस में सुल्तानपुर निवासी फातिमा एवं श्री शेषराज ने विकलांगता पंेशन हेतु मेडिकल प्रमाण पत्र जारी करने के सम्बन्ध में आवेदन किया, जिलाधिकारी ने सम्बन्धित सीएमएस को शीघ्र ही नियमानुसार प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिये। श्री लख्मीचंद ने जिलाधिकारी को बताया कि शौचालय निर्माण हेतु उन्हें केवल छः हजार रूपये ही मिलें हैं, इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को जांच के निर्देश दिये। श्री चरण सिंह ने जमीन विवाद के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार को अवगत कराया, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तुरन्त कार्यवाही के निर्देश दिये। श्री सचिन कुमार ने चक रोड पर अवैध कब्जे की शिकायत की, जिसपर अधिकारियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि अतिक्रमण हटा दिया गया है, इस पर जिलाधिकारी ने फोटोग्राफ्स सहित प्रमाण उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में इसके अतिरिक्त शेषपाल ने सरकारी आवास, फरियादी अली ने भूमि पर अवैध कब्जे के सम्बन्ध में, परमजीत द्वारा नाली निर्माण सम्बन्धी, सुरेश कुमार नलकूप कनेक्शन के सम्बन्ध में, कलसिया निवासी श्री प्रताप सिंह ने फर्जी मुकदमें के सम्बन्ध में, रायसी निवासी रघुवीर सिंह ने पैमाईश सम्बन्धी, बबीता ने प्रधानमंत्री आवास योजना हेतु, ढाढेकी निवासी देशराज ने विकलांग पेंशन हेतु, कलसिया के ब्रहमपाल ने बिजली कनेक्शन तथा लक्सर के अलीशेर ने विद्युत लाइन ठीक करने सम्बन्धी, हबीबपुर के शिवकुमार ने नाली चौड़ी करने के सम्बन्ध में, लक्सर निवासी विकास कुमार ने अवैध निर्माण आदि के सम्बन्ध में अपनी शिकायत दर्ज करायी।
तहसील दिवस में अधिकांश मामले जमीन की पैमाइश, शौचालय निर्माण, जमीनी विवाद, विकलांगता पेंशन, जलभराव की समस्या, प्रधानमंत्री आवास योजना, विद्युत विभाग आदि से संबंधित थे।
जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने सभी प्रार्थना पत्रों को सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्ध ढंग से निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि तय समय के अन्दर ही सभी प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि आज लगभग 107 आवेदन प्राप्त हुए हैं जो यह दर्शाता है कि जनता का विश्वास सिस्टम पर बना हुआ है और हमें इसे बनाये रखना है, हमें इसे अन्यथा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने पूरे मनोयोग से जन समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता जन शिकायतों का समयबद्ध ढंग से निस्तारण करना तथा जनता के विश्वास को कायम रखना है, इसके लिए ही तहसील दिवस का आयोजन किया जा रहा है तथा संबंधित विभागों को प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की मॉनीटरिंग भी की जा रही है।
 तहसील परिसर पहुंचने पर जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार का भव्य स्वागत किया गया।
तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गहरवार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री पी0एल0 शाह, एसडीएम लक्सर श्री शैलेन्द्र सिंह नेगी, मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ0 आनन्द भारद्वाज, जिला उद्यान अधिकारी श्री नरेन्द्र यादव, जिला पंचायतराज अधिकारी श्री रमेश चन्द्र त्रिपाठी, जिला पूर्ति अधिकारी श्री के0के0 अग्रवाल, महाप्रबन्धक जिला उद्योग पल्लवी गुप्ता, सहायक परियोजना निदेशक नवनीत घिल्डियाल, मुख्य कृषि अधिकारी श्री विकेश सिंह यादव, तहसीलदार लक्सर श्री मुकेश रमोला, जिला बचत अधिकारी श्री एस0एस0 पाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री अमन अनिरूद्ध, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा0 राजीव वर्मा, आयुष चिकित्साधिकारी डॉ0 त्रिभुवन बैंजवाल, जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी श्री वरद जोशी, जिला पर्यटन अधिकारी श्रीमती सीमा नौटियाल आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.