Halloween party ideas 2015

 परवादून स्कूल एसोसिएशन द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने के कार्यक्रम के तहत आज रेनैस्संस द्रोण स्कूल डोईवाला के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एसोसिएशन ने छात्रों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम की शुरुआत बच्चों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गीत और सरस्वती वंदना से की गयी।



एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर लोधी ने मेधावी विद्यार्थियों को उनकी सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि एसोसिएशन बच्चों और शिक्षकों के हितों के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा की एसोसिएशन यह सुनिश्चित करेगी कि क्षेत्र के सभी बच्चों को विकास के समान अवसर मिलें।

एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य श्री आकाश बछेती ने कहा कि कोरोना संकट के कारण शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव हुआ है और कक्षा के भौतिक शिक्षण की जगह ऑनलाइन शिक्षण ने ले ली है। बच्चों को किताबों के अलावा विविध स्रोतों से भी ज्ञान प्राप्त करने को तैयार रहना चाहिए।  

एसोसिएशन के सचिव श्री आशीष चमोली ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर के योजनाबद्ध तरीके से परीक्षा के तयारी करनी चाहिए। 

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री बी पी उनियाल ने मेधावी छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों और शिक्षकों दोनों को ही अपना प्रदर्शन बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। छात्रों का अच्छा प्रदर्शन शिक्षक को भी और अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करता है। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री मनीष वत्स ने बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा का उद्देश्य बच्चों को स्वयं सीखने के अवसर प्रदान करना है। शिक्षकों को बच्चे के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करना चाहिए।  

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री संजीव वशिष्टने मेधावी छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि आने वाली परीक्षाओं में अन्य विद्यार्थी भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। 

कार्यक्रम में एसोसिएशन के अन्य सदस्य दिनेश राणा, सुशील बिजल्वाण , ज्ञान सिंह पुंडीर, धर्मेंद्र सिंह भंडारी, गौरव तिवारी, टी एस कैंतुरा व विद्यालय के शिक्षक और छात्र - छात्राएं उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.