Halloween party ideas 2015





शिक्षक दिवस 2021 को नेशनल फॉउंडेशन फ़ॉर एंटरप्रेन्योरशिप डेवलोपमेन्ट तमिलनाडु द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक दिवस सम्मान 2021 का आयोजन किया गया  जिसमे पूरे भारत  से शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए शिक्षको को सम्मानित किया गया ।

 इस वर्ष उत्तराखंड से चित्रकार राजेश चन्द्र को यंग एजुकेटर सम्मान से नवाज़ा गया ।  यह सम्मान राजेश को 2020-2021  कला के क्षेत्र में उनके बतौर कला शिक्षक किये गए उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए दिया गया । चित्रकारी के क्षेत्र में राजेश ने राष्ट्रीय व अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर कई उपलब्धियां हासिल की जिसमे सयुंक्त राष्ट्र संघ में की सागर दिवस की प्रदर्शनी में 2 बार  देश का प्रतिनिधित्व करने वाले व पहले चित्रकार है साथ ही पर्यावरण संरक्षण व उत्तराखंड की संस्कृति को बार बार अपनी कला के द्वारा उन्होंने विश्व स्तर पर किया है जिसके लिए हाल ही में मुख्यमंत्री जी से भी वे सम्मानित हुए ।

 समाजिक विषयो जैसे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के बचपन  पर बनाये गए उनके चित्रों के लिए उन्होंने लन्दन में भी पुरुस्कार जीता व आगे भी वे एक लन्दन के संस्था के साथ कार्य करने वाले हैं । इन सब उपलब्धियों  के आधार पर संस्था ने उन्हें ये पुरुस्कार से पुरुस्कृत किया है ।

 शिक्षक दिवस के दिन ऑनलाइन माध्यम से तमिलनाडु द्वारा उनको ये राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा व 25 सितम्बर तक उन्हें मेडल , प्रमाण पत्र व शिक्षकों की मैगजीन दी जाएगी जिसमे 2021 के सभी सम्मानित शिक्षकों के बारे में कहानी होगी। राजेश ये पुरुस्कार निर्मल आश्रम ज्ञान दान अकादमी को समर्पित करना चाहते जहाँ मुफ्त शिक्षा पा कर वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

Post a Comment

Powered by Blogger.