Halloween party ideas 2015

 देहरादून:

 


जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट अवस्थित ऋषिपर्णा सभागार में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों एवं सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की मतदेय स्थलों के मानकीकरण एवं पुर्ननिर्धारण को लेकर बैठक आयोजित की गई।


बैठक में जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ जनपद की सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदेय स्थलों के मानकीकरण एवं पुर्ननिर्धारण के संबंध में अवगत कराया कि आयोग के निर्देशानुसार 1200 से अधिक मददाता वाले मतदेय स्थलों के पुर्ननिर्धारण हेतु संशोधन प्रस्ताव प्राप्त कर लिए जांए । उन्होंने बताया कि 1 सितम्बर 15 सितम्बर 2021 तक बीएलओ द्वारा अपने मतदेय स्थल में दर्ज मतदाताओं का घर-घर जाकर सत्यापन कार्य किया जा रहा है तथा 1 जनवरी 2021 की अर्हता के आधार पर 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र के भारतीय नागरिकों के मतदाता सूची में नाम दर्ज करने हेतु दावे/आपत्तियाँ प्राप्त की जाएंगी, इस हेतु बीएलओ को पयाप्त मात्रा में प्रारूप 6, 7,8,8ए उपलब्ध कराये गये है। उन्होंने बताया कि फोटो युक्त विधानसभा निर्वाचक नामावली ने अधिक से अधिक मतदाताओं के नाम सम्मिलित करने हेत शिविर लगाये जा रहे है।

 उन्होंने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से मतदेय स्थलों हेतु बीएलए नियुक्त कर सूची उपलब्ध कराने को कहा। उन्होेंने कहा कि जनपद के युवा व महिला मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने में अपना सहयोग दें। इसके अतिरिक्त माननीय सांसदों , विधायकों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों के नामों को भी मतदाता सूची में दर्ज करवायें। 

उन्होंने बताया कि र्पुनिरीक्षण से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए टोल फ्री नम्बर 1950 पर सम्पर्क करने के साथ ही मतदाता सूची में अपना नाम सम्मिलित करवाने, शुद्ध करने, शिप्ट करने तथा हटाने के लिए ूूूण्दअेचण्पद पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदाता फोटो पहचान पत्र डाक के माध्यम से मतदाताओं को उपलब्ध कराये जाएंगे। बैठक में राजनीतिक दलों द्वारा मतदेय स्थलोें के संशोधन के प्रस्ताव हेतु समयबद्धता बढ़ाये जाने को कहा। इस पर उन्होंने आगामी शनिवार तक संशोधन प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा ताकि अगले सोमवार को पुनः मतदेय स्थलों के मानकीकरण एवं पुनःनिर्धारण की बैठक की जा सकें।
बैठक में माननीय विधायक उमेश शर्मा काऊ, कांग्रेस के लालाचंद शर्मा, बीजेपी के अजय रावत, अरविन्द जैन बसपा के अनंत प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी/उपजिला निर्वाचन अधिकारी नितिका खण्डेलवाल अपर जिलाधिकारी प्रशासन शिव कुमार बरनवाल सहायक निर्वाचन अधिकारी पीएस रावत सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी/कार्मिक उपस्थित रहे।

Post a Comment

Powered by Blogger.