Halloween party ideas 2015

                    

ऋषिकेश: 


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला के नेतृत्व में श्यामपुर न्याय पंचायत के एक मात्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिद्दरवाला बदाल स्थित पर शनिवार को   कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगों ने  प्रदर्शन किया । इस  मौक़े पर जयेन्द्र रमोला ने  फ़ोन के माध्यम से सीएमओ को जानकारी देकर कहा कि अगर शीघ्र ही प्रसव रूम तैयार नहीं किया गया तो हम आंदोलन को बाध्य होंगे ।


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि पन्द्रह ग्रामसभा का एक मात्र स्वास्थ्य केन्द्र की हालात आज दयनीय हो गयी ।जहां एक ओर विधायक चौदह साल बेमिसाल का नारा दे रहे हैं।  वहीं दूसरी ओर उनकी विधानसभा क्षेत्र की स्वास्थ्य  केन्द्रों का बुरा हाल है छिद्दरवाला स्वास्थ्य केन्द्र में आसपास के गाँवों से ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेने के लिये आते हैं । लेकिन यहॉं पूर्व में स्थानांतरित हुऐ कर्मचारी द्वारा आज तक भवन पर अपना क़ब्ज़ा अवैध रूप से बना रखा है ।जिस कारण प्रसव के लिये आस पास क्षेत्र की महिलाओं को यहॉं से रेफर किया जाता है । जिसके कारण उन्हें बहुत कष्ट का सामना करना पड़ता है । परन्तु शासन प्रशासन मौन साधे बैठा है।  अगर जल्द ही यहाँ की व्यवस्था सुचारू नहीं की गई तो हम आंदोलन करेंगे ।


पूर्व बीडीसी सदस्य गोकुल रमोला ने कहा कि अस्पताल की स्थिति बहुत ही ख़राब हो चुकी है अस्पताल सिर्फ रेफर सेंटर बन गया । पूर्व में भी  मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यहाँ की स्थिति से अवगत करवाया था । लेकिन  कोई कार्यवाही नहीं हुयी ।  इसलिये मजबूर होकर हमें प्रदर्शन करना पड़ा । अगर जल्द ही प्रसव सेवा  सुचारू नहीं की गयी ।तो हम धरना प्रदर्शन करने से भी  पीछे नहीं हटेंगे ।


स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात डॉक्टर गिरीश रावत ने बताया कि उनके पास उचित व्यवस्था ना होने के कारण गम्भीर मरीजों को रेफर करके ऋषिकेश भेजा जाता है।


प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस सेवा  दल जिला अध्यक्ष  राकेश कंडियाल ,महासचिव  गोकुल रमोला, रणवीर चौहान ,पूर्व सैनिक कुंवर सिंह गुसाईं ,पूर्व सैनिक,अमन पोखरियाल ,प्रवीण बिष्ट,दीपक नेगी, कमल रावत , सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव गजेंद्र विक्रम शाही,धीरज थापा, मनमोहन डोबरियाल,रोशन व्यास, कुंवर सिंह बिष्ट मौजूद रहे ।


Post a Comment

Powered by Blogger.