Halloween party ideas 2015

कालाढूंगी रोड, नैनीताल में हुई वाहन दुर्घटना, SDRF द्वारा किया सकुशल रेस्क्यू


 आज दिनाँक 30 अगस्त 2021 को जिला नियंत्रण कक्ष नैनीताल से SDRF को सूचना मिली है कि रूसी बाईपास कालाढूंगी रोड नैनीताल में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है । उक्त सूचना पर SDRF टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के मुख्य आरक्षी  जितेंद्र गिरी के  हमराह तत्काल घटनास्थल पर पहुँची।


टीम इंचार्ज द्वारा बताया गया कि वाहन , सेंट्रो कार में 4 व्यक्ति सवार थे। जो नैनीताल से हलद्वानी की ओर जा रहे थे। अचानक हुई दुर्घटना से कार लगभग 800 मीटर गहरी खाई में गिर गयी।स्थानीय लोगों की सूझबूझ से टीम के पहुचने से पहले ही तीन घायल  व्यक्तियों को स्थानीय लोगों के द्वारा निकाल दिया गया था ।शेष एक घायल व्यक्ति , नाम अभिषेक पुत्र श्री कन्हया लाल , निवासी नोएडा को SDRF , दमकल टीम व स्थानीय पुलिस के संयुक्त प्रयास से रेस्क्यू किया गया व  108 के माध्यम से हॉस्पिटल भेज दिया गया है ।

गोविंदघाट के करीब पुलना में एक व्यक्ति खाई में गिरा, SDRF ने शव किया बरामद

आज दिनाँक 30 अगस्त को थाना गोविंदघाट, चमोली द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया कि पुलना के पास एक व्यक्ति खाई में गिर गया है, जिसकी सर्चिंग हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर पोस्ट पांडुकेश्वर से हेड कांस्टेबल  देवेंद्र सिंह के हमराह SDRF टीम घटनास्थल हेतु रवाना हुई। 

SDRF टीम द्वारा स्थानीय पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुँचकर सर्चिंग करते हुए अमित थापा निवासी हरिपुर देहरादून, उम्र- 42 वर्ष का शव बरामद कर बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर सिविल पुलिस के सुपर्द किया।

 

 श्रीकोट, श्रीनगर सरकारी अस्पताल में कोरोना संक्रमित की मौत, SDRF ने किया अंतिम संस्कार


कोरोना की रफ्तार कम ज़रूर हुई है पर ये अभी खत्म नही हुआ है ।बाज़ारों व सार्वजनिक स्थानों पर बढ़ती भीड़ देख यही प्रतीत हो रहा है लोगो के जहन से कोरोना काफूर हो गया है ।परंतु यह  अदृश्य युद्ध जारी और कोरोना से इस युद्ध के लिए SDRF हर घड़ी तैयार भी है और पूर्णतः जागृत भी।  कोविड संक्रमण की द्वितीय लहर के दौरान SDRF ने अत्यधिक महत्वपूर्ण कार्य किये है, चाहे कोविड संक्रमितों को घर-घर मेडिसिन पहुचाना हो, कंट्रोल रूम के माध्यम से लोगो का आवश्यक सूचनाएं देना हो या फिर कोविड संक्रमित ऐसे शवो का दाह संस्कार करना जिनके परिजन मोके पर उपस्थित नही थे या फिर जो दाह संस्कार करने में असमर्थ थे।  

इसी क्रम में आज दिनाँक 30 अगस्त को पुलिस चौकी श्रीकोट से सूचना प्राप्त हुई कि श्रीकोट बेस सरकारी अस्पताल में एक कोविड संक्रमित शव है जिसके परिजनों द्वारा दाह संस्कार किये जाने में असमर्थता व्यक्त की गई है। उक्त सूचना पर सेनानायक श्री नवनीत सिंह के निर्देशानुसार SDRF टीम मय PPE किट के उक्त शव के दाह संस्कार हेतु तुरन्त पहुँची।

  दीपक मेहता के नेतृत्व में SDRF टीम द्वारा परिजनों की उपस्थिति में विमल चंद डोभाल, उम्र 62 वर्ष, ग्राम  गिडी पौड़ी गढ़वाल के शव का सामाजिक विधि-विधानों के अनुसार दाहसंस्कार किया गया।




Post a Comment

Powered by Blogger.