Halloween party ideas 2015

 राजीव गांधी पंचायत राज संगठन,युवा कांग्रेस व एनएसयूआई द्वारा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर असहाय लोगों को भोजन वितरित किया गया ।

राजीव गांधी पंचायत राज संगठन,युवा कांग्रेस व एनएसयूआई द्वारा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती पर रोटी कपड़ा बैंक,डोईवाला के माध्यम से असहाय लोगों को भोजन वितरित किया गया ।  

 संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि राजीव जी ने अपने कार्यकाल में पंचायतीराज व्यवस्था का पूरा प्रस्ताव तैयार कराया ।  21 मई 1991 को हुई हत्या के एक साल बाद राजीव गांधी की सोच को तब साकार किया गया, जब 1992 में 73वें और 74वें संविधान संशोधन के जरिए पंचायतीराज व्यवस्था का उदय हुआ. राजीव गांधी की सरकार की ओर से तैयार 64 वें संविधान संशोधन विधेयक के आधार पर नरसिम्हा राव सरकार ने 73 वां संविधान संशोधन विधेयक पारित कराया । 24 अप्रैल 1993 से पूरे देश में पंचायती राज व्यवस्था लागू हुई, जिससे सभी राज्यों को पंचायतों के चुनाव कराने को मजबूर होना पड़ा । पंचायतीराज व्यवस्था का मकसद सत्ता का विकेंद्रीकरण रहा ।

उनियाल ने कहा कि गरीब असहाय लोगों को मात्र एक दिन भोजन वितरित करने से गरीबी दूर नही होगी । हमारा निरंतर प्रयास है कि गरीब असहाय लोगों के दैनिक जीवन मे बदलाव लाया जाए व बच्चों को शिक्षित किया जाए,तभी हम स्व. राजीव गांधी के सपनों को साकार कर सकेंगे ।


डोईवाला युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि राजीव गांधी युवाओं के प्रेरणास्त्रोत थे, जिन्होंने विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विशेष योगदान दिया। रोजगार के अवसर खोले और युवाओं को 18 वर्ष में मतदान का अधिकार दिया ।

कार्यक्रम में पंचायत संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,डोईवाला युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी,रोटी कपड़ा बैंक के संस्थापक मनीष उपाध्याय,आशिक अली,सावन राठौर,सतनाम सिंह,राहुल आर्य,शुभम काम्बोज,हर्षित उनियाल आदि उपस्थित थे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.