Halloween party ideas 2015

 


आज के 75 साल बाद भी देश के बंटवारे का दर्द प्रत्येक देशवासी के सीने में है इस दर्द को खत्म नहीं किया जा सकता परंतु इस दर्द को कम करने के लिए और उस दिन की स्थिति को स्मरण रखने हेतु 14 अगस्त को " विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस" के रूप में मनाने की घोषणा की है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि देश के विभाजन में विस्थापित होने वालों और जान गंवाने वालों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' मनाया जाएगा.

 


 

 देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है।


14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' घोषित करने के लिए  गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया है उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज ही के दिन माँ भारती के हृदय में कैसे आघात किया गया था यह हम कभी नहीं भूल सकते।
उत्तराखंड प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संवेदनशील निर्णय पर प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन करते हुए कहा कि देश के विभाजन के समय हिंसा व घृणा के साये में विस्थापित हुए हमारे असंख्य बहनों व भाइयों के त्याग, संघर्ष व बलिदान की याद में मोदीजी ने 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय लिया है 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस को आजादी के 'अमृत महोत्सव' के रूप में मनाने का आह्वान किया गया है। सभी देवभूमि वासी #SelfieWithTiranga में भाग लेकर इस महोत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मजहबी आतताइयों की कुत्सित व घृणित मानसिकता के कारण भारतभूमि का दु:खद विभाजन हुआ। 

 विस्थापन के दौरान असंख्य निर्दोष नागरिकों ने अपने प्राण गवाएं। उनके बलिदान की स्मृति में 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' मनाने का निर्णय अभिनंदनीय है। 
 
 

 

Post a Comment

Powered by Blogger.