Halloween party ideas 2015

 OLX पर खुद को भारतीय सेना का जवान बताकर महंगे सामान को सस्ते  में बेचने वाले किसी भी व्यक्ति पर भरोसा ना करें अन्यथा आप हो सकते हैं धोखाधडी का शिकार।




चमोली पुलिस ने जनहित में संदेश जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान समय में OLX पर सामान बेचने के नाम पर धोखाधडी करने वाला गिरोह सक्रिय है ये साइबर अपराधी खुद को भारतीय सेना का जवान बताकर आपको सामान सस्ते में बचने की बात करते है एंव भारतीय सेना का फर्जी पहचान पत्र, विभागीय कैंटीन कार्ड, आधार कार्ड  एंव अन्य कागज दिखाकर आपको गुमराह करते हैं .

जिससे खरीरदार आसानी से इनके झांसे में आ जाते हैं जिसके पश्चात इस शातिरों द्वारा सामान के आधे पैसे पहले देने की बात की जाती है एंव सामान की डिलीवरी चार्ज, टोल टेक्स इत्यादि हेतु पैसे ऑनलाइन भेजने हेतु कहा जाता है एंव खरीददारी करने वाला व्यक्ति बहकावे में आकर ठगों को पैसे भेज देते है और धोखाधडी का शिकार हो जाते हैं।

जनपद चमोली पुलिस का आप सभी से निवेदन है कृपया OLX पर खरीददारी करते समय सावधान रहें, खरीददारी करते समय कभी भी अपने बैंक खाते, ATM से सम्बन्धित जानकारी साझा ना करें, यदि कोई व्यक्ति खुद को भारतीय सेना का जवान बताता है एंव महंगे सामान को सस्ते मे बेचने का दावा करता है तो सतर्क हो जाये, कभी भी लालच में आकर अन्जान व्यक्तियों से पैसों का लेनदेन ना करें।

पैसों से सम्बन्धित किसी भी प्रकार का साइबर फ्रॉड होने पर तत्काल साइबर हेल्पलाइन नम्बर 155260 पर शिकायत दर्ज करायें।



Post a Comment

Powered by Blogger.