Halloween party ideas 2015

 

 उत्तराखंड हाई डेंसिटी सेब उत्पादक संघ उत्तराखंड की एक आम बैठक विजयपाल रावत की अध्यक्षता में आहूत की गई जिसमें संगठन के सलाहकार नारायण सिंह राणा  पूर्व मंत्री उपस्थित रहे और निम्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।।


बागवानों को इंडो डच कंपनी से जो पेड़ दिए गए उसमें कंपनी के द्वारा जड़ रहित व रोग युक्त पेड़ दिए गए जो बागवानों के सूख गए बागवानों को कंपनी के द्वारा उनको नए पेड़ दिए जाएं।

इंडो डच कंपनी द्वारा इस वर्ष लगभग 400 नए बाग लगाए गए पूर्व में वर्ष 2019 में जो बाग लगाए गए थे उनकी फसल तैयार हो चुकी है ।

इसकी मार्केटिंग की कोई व्यवस्था नहीं है जो अब कंपनी के द्वारा की जानी है उसके लिए बागवान अपने सेट को ₹110 प्रति किलो के हिसाब से देने के लिए सहमत हुए हैं तथा इससे कम कीमत पर बागवान अपने सेब को नहीं बेचेंगे। कंपनी इस पर निर्णय लें और किसानों का सेब ₹110 प्रति केजी के हिसाब से ही बेचे।

सभी बागवान भाई और संघ के लोग इंडस कंपनी के संरक्षक सुधीर चड्ढा का बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस तकनीक को उत्तराखंड में स्थापित किया और उनसे यह उम्मीद करते हैं कि वह किसानों की मदद करने में अपना पूर्ण सहयोग करेंगे।

 मीटिंग में पूर्व मंत्री सलाहकार नारायण सिंह राणा संघ के अध्यक्ष विजयपाल रावत उपाध्यक्ष प्रीति राम नौटियाल कोषाध्यक्ष दरमियान सिंह परमार सचिव सीताराम गौड मीडिया प्रमुख जगमोहन राणा अमित रावत, जयदेव सेमवाल , जगमोहन रावत, रामप्रकाश सुंद्रियाल ,आदि लोग मौजूद थे।।

Post a Comment

Powered by Blogger.