Halloween party ideas 2015

 

ऋषिकेश :




 प्रस्तावित नेपाली फार्म टोल प्लाजा विरोधी सर्वदलीय संघर्ष समिति के तत्वावधान में विगत 43 दिन से चल रहा धरना  21 दिन से चल रहा क्रमिक अनशन तहसीलदार अमृता शर्मा ने समिति के धरना स्थल में आकर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पत्र का हवाला देकर आंदोलनकारियों  से अनशन समाप्त करने की अपील की । धरना स्थल में तहसीलदार अमृता शर्मा ने कहा कि वर्तमान में केवल लच्छीवाला टोल प्लाजा संचालित है । जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग 58 अंतर्गत वर्तमान में अन्य टोल प्लाजा संचालित किए जाने हेतु अग्रिम आदेश प्राप्त नहीं है । फल स्वरुप उक्त टोल प्लाजा संचालित करने की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है । अतः आप लोगों को अपना अनशन समाप्त कर देना चाहिये  ।पत्र का अवलोकन एवं तहसीलदार की अपील पर विचार करते हुए सर्वदलीय समिति ने विगत 43 दिन से चला रहा धरना एवं 21 दिन से चल रहा क्रमिक अनशन समाप्त कर दिया।  इस अवसर पर तहसीलदार अमृता शर्मा ने समिति के अध्यक्ष विजय पाल सिंह रावत एवं अन्य आंदोलनकारियों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत व समिति के संयोजक संजय पोखरियाल ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने की दृष्टि से टोल प्लाजा का समस्त प्रकरण /षड्यंत्र क्षेत्रीय विधायक विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने तैयार किया, जिसकी मजिस्ट्रेट जांच होनी अति आवश्यक है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि आज राष्ट्रीय प्राधिकरण के पत्र से स्पष्ट हो गया कि नेपाली फार्म टोल प्लाज़ा के खेल में कोई ना कोई शामिल हैं और इसके पीछे कौन है इसकी जाँच की जानी चाहिये कि किसने वहाँ पर पेड़ कटवाये किसने वहाँ जेसीबी मशीन लगवाकर प्राकृतिक श्रोत की दिशा बदलने का काम किया यह एक अपराध है और इसके दोषी के ख़िलाफ़ कार्यवाही होनी चाहिये और हम समिति के सदस्य डा० रवि रस्तोगी के प्रयासों का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने पूरे आंदोलन की जानकारी पीएमओ को दी गई व उसके पश्चात पीएमओ ने राष्ट्रीय प्राधिकरण को इसपर जवाब देने को निर्देशित किया । जिसके जवाब में परियोजना के प्रबंधक अंशुल शर्मा ने पत्र के माध्यम से बताया कि नेपाली फार्म में किसी भी प्रकार का टोल प्लाज़ा प्रस्तावित नहीं है ना ही किसी भी प्रकार का कार्य हो रहा है। जिससे आज यह आंदोलन जीत के साथ समाप्त किया गया ।


यूरोपी नेता कनक धनाई व समिति संरक्षक भगवती प्रसाद सेमवाल ने हिमालय और हिंदुस्तान के संपादक डॉ रवि रस्तोगी का टोल प्लाजा के संदर्भ में सच्चाई सामने लाने के लिए आभार प्रकट किया । इस मौके पर किसान यूनियन लोक शक्ति के अध्यक्ष राणा सुरेंद्र सिंह, देवी प्रसाद व्यास, शोभा भट्ट, बाबूराम धारवान, लवीश जायसवाल, गब्बर कैंतूरा, मनोज गुसाई, गोकुल रमोला, रवि राणा, अमन पोखरियाल, के के थापा, कुंवर सिंह गुसांई, लालमणि रतूड़ी, देव पोखरियाल, यश अरोड़ा , हिमांशु जाटव आदि

 मौजूद रहे ।

Post a Comment

Powered by Blogger.