Halloween party ideas 2015

 [

 स्वास्थ्य मंत्री ने 22 मृतक आश्रितों को नियुक्ति पत्र सौंप कर सरकारी नौकरी की सौगात दी। 

 श्रीनगर में कार्यकर्ताओं ने किया स्वास्थ्य मंत्री का जबरदस्त स्वागत


देहरादून, :


लोक पर्व हरेला के अवसर पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य महानिदेशालय, सहस्त्रधारा रोड़ में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ने 22 मृतक आश्रितों को नियुक्ति पत्र सौंप कर सरकारी नौकरी की सौगात दी। महानिदेशालय में अधिकारी वर्ग के रिक्त पदों की डीपीसी करने सहित मैनेजमेंट के खाली पदों को दो सप्ताह के भीतर भरने के निर्देश अधिकारियों को दिये। वैश्विक महामारी कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए विभागीय अधिकारियों को अभी से तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश दिये।

 

हरेला पर्व के अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत आज चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशालय पहुंचे। वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर स्वास्थ्य मंत्री ने महानिदेशालय परिसर में रूद्राक्ष वृक्ष रोपा। इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए कहा कि हरेला पर्व उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़ा पर्व है, जो हमें प्रकृति से जुड़े रहने का अहसास कराता है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आना चाहिए तभी जाकर हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहेगा।  स्वास्थ्य मंत्री डा. रावत ने इस अवसर पर विभाग के तहत 22 मृतक आश्रितों को नियुक्ति पत्र वितरित कर उन्हें सरकारी सेवा में आने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त कार्मिकों को राज्य के विभिन्न जनपदों में तैनाती दी गई है। इनमें अजय कुमार, नरेश कन्याल, रेनू, प्रवीन पुरोहित, आयुष गैरोला, मंजुल सती, प्रवीन, ललित कुमार, दीपक सिंह, जितेन्द्र सिंह रावत, नेहा राणा, रविन्द्र, हरीश आर्य, रजत भट्ट, नितेश कुमार, आशीष भडेती, शिवांगी बोरा, नितिन भट्ट, अकतर अली, अभिषेक सौदे, अभिषेक कुमार, अर्चना सक्सैना शामिल है। विभागीय मंत्री ने स्वास्थ्य महानिदेशालय में रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि निदेशालय में अधिकारी वर्ग के रिक्त पदों एवं प्रोन्नति के पदों को डीपीसी के माध्यम से शीघ्र भरा जाय। 


वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान विभागीय मंत्री ने वैश्विक महामारी कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए  विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अहवान किया वह अभी से तैयारियों में जुट जायें ताकि समय रहते राज्य को कोविड महामारी से होने वाले नुकसान से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा सराहनीय कार्य किया। विभागीय मंत्री ने बाताया कि कोरोना कल में बेहत्तर कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। 


वृक्षारोपण कार्यक्रम में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा, निदेशक डा. सरोज नैथाणी, अपर निदेशक डा.एस.के.गुप्ता, आईईसी स्टेट कोर्डिनेटर जे.सी. पाण्डेय सहित अनेक विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। 

 

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे अपने विधानसभा क्षेत्र*

समर्थकां का हुजूम देख गदगद हुए डा. धन सिंह रावत* 


/श्रीनगर, 




राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचने पर डा. धन सिंह रावत का पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय जनता ने जबरदस्त स्वागत किया। अपने नेता के स्वागत में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बाइक व कार रैली निकाल कर जमकर नारेबाजी की। श्रीनगर में स्वागत के लिए उमड़े हुजूम को देखकर कैबिनेट मंत्री डा. रावत गदगद हुए। 


श्रीनगर से विधायक और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत आज अपनी विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार श्रीनगर पहुंचे डा. रावत के स्वागत में स्थानीय जनता और कार्यकर्ताओं ने पलक पावडे़ बिछा दिये। श्रीनगर में प्रवेश करते ही हजारों कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारेबाजी कर फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं महिला थाना से लेकर पूरे नगर में बाइक और कार रैली निकाल कर जमकर जश्न मनाया। श्रीनगर में जगह-जगह डा. रावत का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया और उन्हें कैबिनेट मंत्री बनने की शुभकामनाएं दी। स्थानीय जनता और कार्यकर्ताओं की उमड़ी भीड़ को देखकर कैबिनेट मंत्री डा. धन सिंह रावत गदगद नजर आये।


श्रीनगर में आयोजित स्वागत समारोह में एबीवीपी, श्रीनगर व्यापार सभा, सैनिक प्रकोष्ठ, भाजयुमो, आशा कार्यकत्री, महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, नगरपालिका सभासद, श्रीनगर एवं  खिर्सू मंडल कार्यकारिणी के समस्त पदाधिकारियों ने पुष्पाहार पहनाकर कैबिनेट मंत्री डॉ रावत का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारियों ने  डा. धन सिंह रावत की जमकर प्रशंसा की और कह की डॉ रावत के नेतृत्व में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र का चहुमुखी विकास हुआ है। उनके मार्गदर्शन में कई महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ क्षेत्र की जनता को मिला। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार में मिली जिम्मेदारियों का बखूबी निवर्हन किया।  स्वागत समारोह में डॉ रावत ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र विकास के पथ पर अग्रसर है और वह क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह जनता के दुःख दर्द को भली भांति जानते हैं और वह जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं को दूर करने के प्रयास में जुटे हैं । इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यों को भी गिनाया।

इस अवसर पर निवर्तमान दायित्वधारी राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल, जिला महामंत्री जगत किशोर बर्त्वाल, श्रीनगर मंडल अध्यक्ष गिरीश  पैन्यूली, सिरसू मंडल अध्यक्ष रमेश मंद्रवाल, श्रीनगर व्यापार सभा अध्यक्ष  दिनेश असवाल, प्रदेश मंत्री भाजयुमो सुधीर जोशी, जिला मंत्री जितेंद्र रावत, अल्पसंख्यक मोर्चा की जिला अध्यक्ष नगमा तौफीक,  नगर महामंत्री मानव सिंह बिष्ट, महिला मोर्चा अध्यक्ष अंजना डोभाल, गढ़वाल विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष राजेंद्र भंडारी, विनय घिल्डियाल, वरिष्ठ भाजपाई प्रेम लाल पांडे, अनीता बूढ़ाकोटि, रेखा रावत,  जी आदि लोग मौजूद रहे ।



Post a Comment

Powered by Blogger.