Halloween party ideas 2015


देहरादून:

 शासन द्वारा जलभराव एवं आपदा से संबंधित सूचनाओं पर तत्काल प्रतिक्रिया देने हेतु  निर्देश दिए गए हैं। शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों एवं कार्यदायी संस्थाओं को उनके विभाग से संबंधित  किसी भी आपदा संबंधी सूचना पर त्वरित संज्ञान लेने के निर्देश दिए गए हैं।

आरकेडिया वार्ड 92 शिवलोक कॉलोनी जोहड़वाली बस्ती स्मिथनगर, मुख्य मार्ग पर जलभराव से हो रही समस्याओं के संबंध में स्थानीय समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार  का संज्ञान लेते हुए तथा अपर मुख्य सचिव उत्तराखंड शासन आनंदवर्धन  के निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने नगर निगम एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को  क्षेत्र में  तत्काल जल निकासी करने के साथ ही  फागिंग एवं दवाओं का छिड़काव करने हेतु निर्देशित किया गया। 

जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम एवं लोक निर्माण विभाग की टीम द्वारा उक्त क्षेत्र में जल निकासी के साथ ही   दवा का छिड़काव भी किया गया।

जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं संबंधित विभागों एवं कार्यदायी  संस्थाओं  के अधिकारियों को पुनः निर्देशित किया कि जनपद के किसी भी क्षेत्र से विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली, जलभराव अथवा आपदा से संबंधित  सूचनाओं पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने  कहा कि  आपदा राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही  क्षम्य नहीं होगी।






जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार द्वारा कल सर्वे चौक से चूना भट्टा रायपुर तक  स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत संचालित ड्रेनेज सिस्टम निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने सड़क पर इधर-उधर पड़ी सामग्री, मलबे के ढेर, जगह जगह  खोदी गई सड़कों तथा सड़कों पर हुए गड्ढों पर नाराजगी व्यक्त  की गई। 

https://www.satyawani.com/2021/07/Priya-Malik-got-gold-medal-in-world-cadet-wrestling-championship.html

उन्होंने कार्यदाई संस्थाओं को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए 15 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करने  के निर्देश दिए गए थे साथ ही जहां कार्य पूर्ण हो चुका है ऐसे स्थानों पर सड़क का समतलीकरण करने हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए थे। जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में आज लोनिवि द्वारा ऐसे स्थान जहां पर निर्माण कार्य हो गए हैं पर गड्ढों का भरान करते हुए सड़क का समतलीकरण कर दिया गया है तथा जल संस्थान द्वारा पेयजल संयोजन का कार्य किया गया।


Post a Comment

Powered by Blogger.