Halloween party ideas 2015

 देहरादून :


  • मसूरी टनल के लिये मिली 700 करोड़ की स्वीकृति।
  • केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री का मुख्यमंत्री ने जताया आभार।
मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने मसूरी शहर की यातायात व्यवस्था की सुगमता एवं आवागमन की सुविधा के लिये माल रोड से लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के मध्य 2.74 कि0मी0 लम्बी टनल निर्माण के लिये 700 करोड़ की स्वीकृति के लिये केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गड़करी का आभार व्यक्त किया है।
केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गड़करी द्वारा इस सम्बन्ध में ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 707 ए पर मसूरी में माल रोड से लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी तक 2.74 कि0मी0 लम्बी सुरंग के निर्माण के लिये 700 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी गई है।
मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने भी ट्वीट के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री श्री गड़करी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इससे मसूरी शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार तथा आवागमन में सुविधा होगी।


 हिल-मेल फाउंडेशन की ’ससम्मान राहत सेवा’ को हरी झंडी दिखाई 

पौड़ी, बागेश्वर जिले के लिए भेजा गया राशन, सैनिटाइजर, मास्क और पीपीई किट

मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को बीजापुर अतिथि गृह में कोरोना संक्रमण काल में गरीब लोगों तक राहत पहुंचाने के मिशन में जुटे हिल-मेल फाउंडेशन की ’ससम्मान राहत सेवा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गढ़वाल और कुमाऊं के लिए इस राहत सेवा के माध्यम से 325 राशन किट,  कई लीटर सैनिटाइजर, 120 पीपीई किट और 1600 मास्क भेजे गये हैं।  
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पिछले डेढ़-दो माह में राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं को कई गुना बेहतर बनाया गया है। अब राज्य में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर आईसीयू और ऑक्सीजन बेड की पर्याप्त उपलब्धता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये किये गये कारगर प्रयासों का ही परिणाम है कि राज्य में अब इसका प्रभाव कम होने लगा है। उन्होंने हिल मेल फाउण्डेशन के प्रयासों की भी सराहना की।
हिल मेल फाउण्डेशन की संस्थापक सुश्री चेतना नेगी ने बताया कि उनके द्वारा पौड़ी जिले के यमकेश्वर, पौड़ी और कलजीखाल ब्लॉक में गरीब परिवारों के लिए देहरादून से 100 राशन किट्स, 120 पीपीई किट्स, कई लीटर रिफिल सैनिटाइजर, टेबल सैनिटाइजर, पॉकेट सैनिटाइजर और 1000 मास्क भेजे गए हैं। हिल-मेल फाउंडेशन दीर्घायु जीवन अमृत फाउंडेशन के सहयोग से बागेश्वर जिले के लिए भी 75 राशन किट, 250 सैनिटाइजर, 600 मास्क भेज रहा है।
हिल-मेल फाउंडेशन ने अब तक 500 कोविड मेडिसिन किट (15 दिन का संपूर्ण कोर्स), 500 पॉकेट सैनिटाइजर, 2000 मास्क और 150 पीपीई किट वितरित की हैं। इसके साथ ही हिल-मेल फाउंडेशन ने पौड़ी के विभिन्न हिस्सों में लोगों को कोरोना संक्रमण से जुड़े प्रोटोकॉल को लेकर जागरुकता अभियान भी चलाया गया है।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री श्री अरविन्द पाण्डेय भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

www.satyawani.com @ All rights reserved

www.satyawani.com @All rights reserved
Blogger द्वारा संचालित.