Halloween party ideas 2015

 


मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने वरिष्ठ राजनेता और उत्तराखण्ड में नेता प्रतिपक्ष डा. इंदिरा हृदयेश जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदिरा हृदयेश जी ने पिछले चार दशक से यूपी से लेकर उत्तराखंड की राजनीति में बङी भूमिका निभाई। वे एक कुशल प्रशासक, वरिष्ठ राजनीतिज्ञ व संसदीय ज्ञान की जानकार थीं।  


मुख्यमंत्री ने कहा कि " स्व० इंदिरा हृदयेश जी से मेरा परिचय दशकों पुराना रहा है। उनसे सदा मुझे बड़ी बहन जैसी आत्मीयता मिली। विधानसभा में जनहित के मुद्दे उठाने में वे सदा अग्रणी रहती थीं। मैं इस कठिन समय में उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त करता हूँ।"

उत्तराखंड कांग्रेस को दिग्गज नेता एवं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश का आज सुबह निधन हो गया, उनके पुत्र सुमित हृदयेश ने इसकी पुष्टि की है। इंदिरा राजनीतिक बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंची थीं। वहाँ उत्तराखंड सदन में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश की उम्र 80 साल की थी।

इन्दिरा ह्रदयेश उत्तराखंड की राजनीति में आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध थीं। उत्तर प्रदेश से शुरू की अपनी राजनीतिक सफर नेता प्रतिपक्ष के रूप में उन्होंने समाप्त की। इन्दिरा के पार्थिव शरीर को दिल्ली से हल्द्वानी लाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के बाद से उनकी तबियत खराब चल रही थी

Post a Comment

Powered by Blogger.