Halloween party ideas 2015


देहरादून :

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु अधिकाधिक सैम्पलिंग किए जाने को लेकर आज  जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने रेलवे स्टेशन देहरादून मंे बनाए गये सैम्पलिंग केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीर सिंह बुदियाल को सैम्पलिंग सेन्टर में बनाई गई व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरूस्त करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर बनाए गये सभी काउन्टरों पर अमीनों की रोस्टरवार तैनाती सुनिश्चित की जाय तथा नायब तहसीलदार को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया जाय।

 उन्होंने कहा कि सैम्पलिंग सुनिश्चित कराये जाने हेतु दो विशेष बूथ तैयार करते हुए चिकित्सकों की तैनाती कर दी जाय। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से सैम्पलिंग कार्य में आवश्यक सहयोग देने को कहा साथ ही यह भी कहा कि विभिन्न टेªनों से जनपद में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सैम्पलिंग कराने में प्रशासन को मदद करें। 

इस दौरान उन्होंने सैम्पलिंग केन्द्र की आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करते हुए यात्रा कर रहे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, एवं सेनेटाइजेशन के प्रति जागरूक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर भीड़भाड़ पर अंकुश लगाने तथा पंक्तिवार खड़े किए जाने हेतु पुलिस का सहयोग प्राप्त करें। 






जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने स्थानीय सब्जी मण्डी निरंजनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने मण्डी सचिव को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि परिसर में गन्दगी का अम्बार न हो इसके लिए सफाई व्यवस्थाएं सुदृढ की जाय। 

उन्होंने कहा कि मण्डी में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क उपयोग एवं परिसर में नियमित सेनिटाइजेशन का कार्य किया जाय साथ ही सब्जी-फल क्रय करने वाले व्यक्तियों के लिए प्रत्येक स्टाॅल पर गोल घेरे बनाए जाय। उन्होंने कहा कि मण्डी परिसर में संचालित दुकानों में साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था के साथ ही मास्क पहनने हेतु जागरूक करें। निरीक्षण के दौरान एक दुकान पर गन्दगी एवं मास्क का उपयोग सही ढंग से नही पाये जाने पर मण्डी सचिव को सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

मण्डी परिसर में अन्य स्थानों से आने-वाले वाहनों को व्यवस्थित ढंग से खड़ा करने तथा सामग्री ढुलान/उतराई हेतु सोशल डिस्टेसिंग व मास्क का अनिवार्यतः पालन सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने मण्डी सचिव को परिसर में भीड़-भाड़ पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस का सहयोग प्राप्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीर सिंह बुदियाल, मण्डी समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

---

Post a Comment

Powered by Blogger.