Halloween party ideas 2015

  

डोईवाला:

मानवता का परिचय देते हुए एक बार फिर क्षेत्र के समाजसेवी भारत भूषण 'पेले' भाई ने आज गाय माता को नहर से निकाल कर एक पुण्य का कार्य किया है।



यह गाय 24 घंटे से अधिक समय से यहां फसी हुई थी. कब्रिस्तान के निकट तेलीवाला क्षेत्र में फंसी हुई इस गाय को कोई भी निकाल नहीं पाया था . तत्पश्चात आज  वार्ड नंबर 15 के सभासद अब्दुल कादिर द्वारा डाली गई फोटो सोशल मीडिया के द्वारा भारत भूषण भाई को जैसे ही इसका पता चला, 15 मिनट के अंदर यहां पहुंचे और अन्य व्यक्तियों की मदद से गाय को बाहर निकाला।

 हालांकि सभी व्यक्ति बारिश में बुरी तरह से भीग गए  ।  क्योंकि उसी समय  गाय को ले जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला तो  गाय को तिरपाल से ढक कर उन्होंने उसे सुरक्षित स्थान पर बिठा दिया ।   उसको ले जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर पालिका प्रशासन से गुहार लगाई ।  


अधिशासी अधिकारी ,  नगर पालिका डोईवाला श्री विजय पीएस चौहान  ने बताया है कि उनकी पशु चिकित्सा अधिकारी से बात हुई है इस संबंध में । वह कल यहां पहुंचेंगे और उसके बाद ही गाय को देख पाएंगे।

फिलहाल समाचार लिखे जाने तक पेले भाई गाय के लिए शेल्टर होम में इंतजाम करने में जुटे हैं।

  नगर पालिका में भी इसकी जानकारी दी गई परंतु इस प्रकार के जानवरों के लिए  वहाँ कोई व्यवस्था नहीं होती है। 

 गाय  को उठाकर ले जाने के लिए और उन्हें इलाज दिलाने के लिए भरसक प्रयत्न किए जा रहे हैं।समाजसेवी  भारत भूषण ने बताया कि गाय को एक टैग लगा है, अर्थात ये गाय पालतू है।  गाय के मालिक को इस प्रकार भरी बारिश में बाहर नही छोड़ना चाहिए।




आवश्यक हो गया है कि डोईवाला क्षेत्र में भी पशुओं को आकस्मिक रेस्क्यू करने हेतु कोई ना कोई वाहन उपलब्ध होना चाहिए ताकि उनको उचित उपचार समय पर दिया जा सके और उनकी जान बचाने की कोशिश की जा सके। 

  

Post a Comment

Powered by Blogger.