Halloween party ideas 2015

उत्तराखंड में आये दिन  फ़र्ज़ी स्टे आर्डर के द्वारा बाहरी विशेष सम्प्रदायों के लोगों ने अवैध अतिक्रमण करने शुरू कर दिए है. देवभूमि के  विभिन्न हिस्सों से इनकी वीडियो सोशल मीडिया पर चलती रहती है। लम्बे समय से भू क़ानून  की मांग भी उत्तराखंड में उठती रही है. स्थानीय लोगों पर अत्याचार  के चलते फिर से अनेक सामाजिक संगठन फिर से ये मांग उठाने लगी है. इसी कड़ी में उत्तरकाशी से पूर्व विधायक रह चुके विजयपाल सजवाण ने भी इसका पुरज़ोर समर्थन करते हुए कहा है ,

"मैं देवभूमि में सख्त भू-कानून लागू किए जाने का पुरजोर समर्थन करता हूँ "



उत्तराखंड में सख्त भू कानून का समर्थन करते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि:  हमारा सदैव प्रयास रहा है कि उत्तराखंड की जल, जंगल और जमीन उत्तराखंड के युवाओं के काम आ सके। उन्होंने कहा कि स्व0 एन0डी0 तिवारी  सरकार में भू-कानून बनाकर लागू किए थे। वर्तमान सरकार ने उद्योगों के बहाने नियमों को शिथिल कर दिया फलतः आज स्थिति यह है कि बाहरी लोग यहां पर अनियंत्रित रूप से जमीनों का खरीद-फरोख्त व्यवसाय करने आ रहे हैं। 

उत्तराखंड निर्माण की मूलभावना पहाड़ों के विकास की सोच को वर्तमान सरकार ने समाप्त कर दिया। धारा 143 के तहत कृषि भूमि का भू-उपयोग बदलने की जो बंदिशें थीं उन्हें भी समाप्त करने का निर्णय भाजपा सरकार ने ले लिया है। 

उद्योगों के बहाने हमारे देवभूमि के निवासियों को नष्ट करने का कुत्सित प्रयास हो रहा है। हम हिमाचल से भी  सख्त भू-कानून के हिमायती हैं। अपनी संस्कृति और पहाड़ों की सुरक्षा हमारा दायित्व है।

Post a Comment

Powered by Blogger.