Halloween party ideas 2015


जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बीइंग भगीरथ ने वैक्सीन ऑन व्हील्स के तहत दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में किया वैक्सिनेशन

हरिद्वार:


गंगा स्वच्छता व समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय बीइंग भगीरथ ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से घर-घर जाकर चलने फिरने में असमर्थ, नेत्रहीन, दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगाने के अभियान के तहत अनीकि, हेतमपुर, रोशनबद, अहमदपुर, कनखल में किया है। बीइंग भगीरथ के संयोजक शिखर पालीवाल ने बताया कि रविवार को वैक्सीन आॅन व्हील्स नाम से शुरू किए गए अभियान के तहत प्रथम चरण में विभिन्न बस्तियों में घर-घर जाकर 45 आयु वर्ग से ऊपर के 110 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। 

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चलाए जा रहे अभियान के लिए संस्था की और से आज 4 वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। संस्था के स्वयंसेवी वैक्सीन आॅन व्हील के तहत टीकाकरण कर रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का सहयोग कर रहे हैं। 

शिखर पालीवाल ने कहा कि बीइंग भगीरथ के स्वयंसेवी टीकाकरण में सहयोग करने के साथ लोगों को इससे बचाव के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं। कोविड नियमों मास्क, सेनेटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करते हुए आमजन को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। 

राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ही जनहित में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। सभी को अपनी बारी आने पर कोविड का टीका अवश्य लगवाना चाहिए। शिखर पालीवाल ने बताया कि जिला अधिकारी सी.रविशंकर ने भी टीकाकरण अभियान में बीइंग भगीरथ के सहयोग की सराहना की है। 

शिखर पालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को भी वैक्सीन आॅन व्हील्स अभियान के तहत तीन वैक्सीन वाहनों के माध्यम से दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में , अहमदपुर, रोशनाबाद, अन्नेकि, बहदरबाद, भीमगोड़ा नई बस्ती, हरिद्वार इण्डिस्ट्रीयल एरिया, लोधा मंडी, भूपतवाला, बिल्केश्वर, ब्रह्मपुरी सहित कनखल के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले काफी दिनों से कोविड टीका लगवाने के लिए प्रयास कर रहे असमर्थ, नेत्रहीन, दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को कोविड वैक्सीन लगायी गयी। अभियान में बीइंग भगीरथ के शुभम विश्नोई, शुभम कपूर, आदित्य भारती, मधु भाटिया, भाविका त्यागी, गौरव कपूर, आशीष मेहता, संतोष साहू, विनोद कुमार, विदुषी गोयल, मयंक अरोड़ा आदि स्वयंसेवी सहयोग कर रहे हैं।


हर उस इंसान के लिए जो सेंटर तक नहीं पहुँच सकता था, उसे अपनी ज़िम्मेदारी मानकर हमने #VOW #VaccineOnWheels मुहिम की शुरुआत की। हमारे #LifeOnWheels वाहन दूर दराज अन्नेकि, हेतमपुर, रोशनाबाद, जगजीतपुर, बिहारीगढ़ सहित ग्रामीण क्षेत्र व कनखल,ज्वालापुर, मध्य हरिद्वार, बिलकेश्वर, चण्डीघाट व खड़खड़ी पहुँचे ।।

#VOW #VaccineOnWheels हमारी पहल के बाद अब कल से पूरे प्रदेश में हर ज़रूरतमंद तक पहुँचेगी ।।

#BeingBhagirathMission


Post a Comment

Powered by Blogger.