Halloween party ideas 2015

 कोविड संकट काल मे अग्रणी भूमिका निभाती SDRF को, लोगों ने कहा शाबाश SDRF


            कोविड महामारी की द्वितीय लहर का प्रचंड प्रहार समूचे विश्व पर पड़ रहा है, देवभूमि उत्तराखंड भी इस प्रकृति के प्रकोप से अछूती  नही है जहां कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए  SDRF पुलिस अनेक मानवीय अभियानों  को लेकर  मैदान में उतरी है वहीं अनेक  सामाजिक  संगठन भी मानव सेवा को आगे आये है । जहां कोविड आएशोलेशन में रह रहे संक्रमितों और सम्भावना के तहत आइसोलेट हुए हजारो लोगों के लिए SDRF उत्तराखंड पुलिस का कंट्रोल रूम संजीवनी कंट्रोल बन गया है, वहीं वैश्विक महामारी के प्रचंड  प्रसार वेग को रोकने के लिए SDRF  कंट्रोल रूम को वर्तमान में व्यापकता प्रदान  की गई है जहां कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग , आएशोलेशन पूछताज सेंटर, हाई रिस्क ओर लो रिस्क पूछताज सेंटर , होम टू होम मेडिकल किट वितरण जैसे हेल्पलाइन  डेस्क तैयार किये गए हैं।

इसके साथ ही देहरादून नगर निगम क्षेत्र के लिए SDRF के द्वारा 2 वट्सअप नम्बर ( 7302949515 , 7302385626)  भी जारी किए गए है जिन पर वाट्सअप मेसेज के जरिये एड्रेस भेज आप मेडिसिन किट मंगा सकते है। 


     SDRF कंट्रोल रूम को प्रतिदिन ही हजारों की संख्या में आइसोलेट हुए और संक्रमित हुये व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त होती है, जिसके पश्चात SDRF कंट्रोल रूम से सभी को व्यक्तिगत रूप से फोनकॉल की जाती है, ओर  विशेषज्ञों द्वारा  तैयार प्रश्नोतरी के पश्चात होम टू होम टीम द्वारा सम्बंधित  पेशेंट को  चाही गयी मदद पहुंचाई जाती हैSDRF उत्तराखंड पुलिस द्वारा *प्रतिदिन ही लगभग 5 हजार से अधिक कॉल*  आइसोलेट हुए व्यक्तियों  को किये जा रहे हैं।

      इसके अतिरिक्त एक अन्य टीम हाई रिस्क ओर लो रिस्क आइसोलेट हुए व्यक्तियों की पहचान कर  कोविड प्रसार की कड़ी को तोड़ने के प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है ।कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से लगभग 30 हजार से  अधिक व्यक्तियों से सम्पर्क किया गया।







      श्रीमती रिद्धिम अग्रवाल उपमहानिरीक्षक SDRF के दिशानिर्देश  एवम श्री नवनीत भुल्लर  सेनानायक  SDRF के नेतृत्व में SDRF टीमें कोविड अवेर्नेश, होम टू होम हेल्प, कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग,  आएशोलेशन  हेल्प डेस्क जैसे अनेक अभियानों को अंजाम दे रही है वही कोविड संक्रमित  दाह संस्कार जैसे मानवीय कार्य  भी SDRF के द्वारा सम्पादित किये जा रहे हैं।

   वर्तमान समय तक SDRF के द्वारा नैनीताल में 7 उत्तरकाशी में 9 देहरादून में 2 ओर  टिहरी में एक  हरिद्वार में 2 अल्मोड़ा 2 रुद्रप्रयाग 1  कुल  23 कोविड संक्रमित शवों  का दाह संस्कार किया है

Post a comment

Powered by Blogger.