Halloween party ideas 2015

 

रानीपोखरी :



कल दिनांक 7 मई 2021 को 112 आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से कॉलर अनिल कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी घमंडपुर रानीपोखरी ने थाना रानीपोखरी पर सूचना दी, कि उसके भाई की कोविड संक्रमण से मृत्यु हो गई है। कॉलर द्वारा बताया गया कि वह तथा उसके पिता घर पर अकेले हैं, तथा उनके अलावा घर पर और कोई पुरुष सदस्य नहीं है, और कोई भी ग्रामीण तथा रिश्तेदार अंतिम संस्कार में सहायता करने को तैयार नहीं है। 

इसके अतिरिक्त कॉलर द्वारा यह भी बताया गया कि वह अत्यंत निर्धन है तथा अंतिम संस्कार करने के लिए न तो उसके पास पैसे हैं और ना कोई संसाधन।

        सूचना प्राप्त होते ही निर्धारित S.O.P. का पालन करते हुए थाना स्तर पर उक्त कार्य के लिए गठित टीम कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कॉलर के घर पर पहुंची। 

संबंधित ग्राम प्रधान व अन्य जनप्रतिनिधियों से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा संवेदनहीनता का परिचय देते हुए अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने में असमर्थता व्यक्त की गई। इस पर पुलिस ने अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी लेते हुए स्वयं वाहन की व्यवस्था कर मृतक के भाई व पिता की सहायता से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शव को कोविड संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए चिन्हित रायपुर शवदाह स्थल ले जाकर विधिवत अंतिम संस्कार कराया गया।

Post a Comment

Powered by Blogger.