Halloween party ideas 2015

 ऋषिकेश:







बुधवार शाम तक एम्स ऋषिकेश में म्यूकर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के कुल 42 मरीज भर्ती हो चुके हैं। जिसमें से अब तक उपचार के दौरान एक महिला समेत कुल 2 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि ऋषिकेश निवासी एक 81 वर्षीया महिला को उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। एम्स में अब तक आए कुल 42 मरीजों में से 39 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। जिनमें से 21 लोगों की सर्जरी होनी बाकी है। कुल भर्ती मरीजों में 21 उत्तराखंड के और शेष 21 उत्तर प्रदेश के निवासी हैं।


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान,एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद् सुन्दरलाल बहुगुणा की स्थिति यथावत बनी हुई है। सिपेप पर उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन 91 प्रतिशत है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में भर्ती पर्यावरणविद् सुन्दलाल बहुगुणा की स्थिति यथावत है। गौरतलब है कि कोविड पाॅजिटिव होने के कारण वह बीती 8 से एम्स में भर्ती हैं। बुधवार को उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देते हुए एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि वह सिपेप पर हैं और उनका ऑक्सीजन  लेवल 91 प्रतिशत पर है। चिकित्सकों ने उनकी स्थिति में सुधार के लिए चेस्ट की फिजियोथैरेपी, शुगर का बेहतर मैनेजमेंट तथा प्रोन पोजीशन में रहने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य की लगातार सघन निगरानी कर रही है।

Post a Comment

Powered by Blogger.