Halloween party ideas 2015

 देहरादून:



 जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जनपद के 160 ग्राम प्रधानों से वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु संवाद किया। उन्होंनेे जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड संक्रमण के नियंत्रण हेतु की जा रही व्यवस्थाओं से ग्राम प्रधानों को रूबरू कराते हुए सभी से  अपेक्षा की कि वह अपनी-अपनी ग्रामसभाओं को संक्रमण से बचाने में हर संभव सहयोग करें.

 उन्होंने कहा कि गांव में कोविड प्रबंधन के लिए ग्राम प्रधानों को 20,000 रुपए खर्च करने की अनुमति प्रदान की गई है यदि किसी गाँव में क्षेत्रफल और जनसंख्या के हिसाब से अधिक धनराशि की आवश्यकता होगी तो उस धनराशि को मुख्यमंत्री राहत कोष या आपदा प्रबंधन फण्ड से दिलाया जाएगा।

 उन्होंने यह भी कहा कि सभी पंचायत प्रतिनिधियों को फ्रंट लाइन कोरोना वारियर के रूप में वैक्सीनेशन किये जाने की तैयारी की जा रही है। 

वर्चुअल बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि ऐसे सभी स्कूलों की चाबी ग्राम प्रधानों को सुपुर्द करवा दी जाए, जिनको क्वारेंनटीन सेंटर के रूप में चिन्हित किया गया है।  उन्होंने एक सुझाव पर कहा कि गांव में बच्चे या युवा एक जगह एकत्रित न हों इसके लिए गांव में चैकसी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों की समस्याओं को सुना और उनके तत्काल समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल सहित सभी ब्लॉक के बीडीओ, जिला पंचायतीराज अधिकारी सहित सम्बन्धित  आयोजक उपस्थित रहे।  

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया  कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बढते प्रभाव के दृष्टिगत संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु विधानसभावार नोडल अधिकारी नामित किए गए है। 

विधानसभा चकराता के लिए उप जिलाधिकारी चकराता, विकासनगर के लिए उप जिलाधिकारी विकासनगर, सहसपुर के लिए खण्ड विकास अधिकारी सहसपुर, मसूरी के लिए अपर जिलाधिकारी (प्र0), रायपुर के लिए खण्ड विकास अधिकारी रायपुर, राजपुर के लिए उप जिलाधिकारी सदर, कैण्ट के लिए प्रभारी अधिकारी कलैक्टेªट, धर्मपुर के लिए नगर मजिस्टेªट, डोईवाला के लिए उप जिलाधिकारी डोईवाला, ऋषिकेश के लिए उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि समस्त नोडल अधिकारी अपनी-अपनी विधानसभा के मा0 विधायकगणों से स्वास्थ्य सेवाओं के सृदृढीकरण एवं कोविड-19 रोकथाम सम्बन्धी कार्यों हेतु समन्वय स्थापित करेंगे।  


Post a Comment

Powered by Blogger.