Halloween party ideas 2015

 देहरादून :



आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह के आहवान पर बेतहाशा बढ़ती मंहगाई एवं लचर स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में उपवास रखा गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह नें कहा राज्य में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के साथ ही मंहगाई ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। उन्होने कहा कि भाजपा द्वारा मुख्य मंत्री बदलने से यह साबित भी हो गया है कि भाजपा की राज्य सरकार ने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में कोई भी कार्य नहीं किया।  प्रदेश की जनता मंहगाई से त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है।

 अनाज, सब्जियां, फल, खाद्यय तेल, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से परेशान जनता अब रसोई गैस की कीमतों में की गई मूल्य वृद्धि से भारी आक्रोशित है। प्रदेश का नौजवान सरकारी सेवाओं की विज्ञप्तियों को देखने के लिए तरस गया है।  डबल इंजन की सरकार बनने पर किसानों की कर्जा माफी का वादा करने वाले प्रधानमंत्री अपना वादा भूल गये हैं।
2014 से लेकर मई 2021 तक मोदी सरकार ने देश की जनता की गाड़ी कमाई का 80 लाख करोड़ रुपये लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वेश्विक महामारी कोरोना काल के पिछले तीन महीनों में पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी और ब्लैक फंगस् से निपटने मे पूर्णतयः विफल साबित हुई है, जिस तरह से कोर ग्रुप की बैठक यूपी और उतराखंड के चुनाव के परिपेक्ष्य मे आहुत की गयी ये मीटिंग कोरोना और ब्लैक फंगस से निपटने के लिए और बढ़ती महंगाई को काबू करने के लिए आहुत की जाती तो कितना अच्छा होता और जनता को राहत मिलती. 

जिस तरह से आज प्रदेश कोरोना की महामारी से जूझ रहा है क्या ये उचित समय है बिजली की दरें बढ़ाने का. आज महंगाई चरम पर है, पेट्रोल 95 पार डीसल् 90 पार है, गैस का सिलेंडर आज 900 पार है, सब्सिडी भी बंद कर दी गयी है.

सेवा दिवस मनाने का जो ढोंग भाजपा कर रही है ये एक ओछी राजनीति को दर्शाता है.सरकार को स्वास्थ्य व्यवस्थाओ पर ध्यान देना चाहिए ना कि चुनाव की तैयारी मे.

 उन्होंने मुख्यमंत्री के चीनी कभी नही मिली आजादी के बाद राशन कार्ड पर व्यंग करते हुए अध्यक्ष ने कहा की ये उनके ज्ञान का अभाव है और शायद उन्होंने कभी राशन कार्ड का इस्तेमाल ही नही किया है उन्हे याद दिला दूँ की कांग्रेस की सरकारों मे 13.65 ते मे चीनी राशन कार्ड धारको को दी जाती रही है, उन्हे थोड़ा अधिकारियों से जानकारी ले लेनी चाहिए

 उन्होनें वैक्सीन की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए कहा टीका उत्सव मनानें का कार्य सरकार नें जल्दबाजी में शुरू कर दिया जबकि शुरू करनें से पहले सरकार को टीके की समुचित व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी।

केन्द्र सरकार की यह जिम्मेदारी बनती थी की वो सभी राज्यों को टीके उपलब्ध करवाये .परंतु सरकार नें अपनी जिम्मेदारियों ेस मुंह मोड़तें हुए राज्य सरकारों पर यह भार डाल दिया . ये प्रथम दृष्टया स्पष्ट करता है कि केन्द्र सरकार के पास टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट नीति  नहीं है.

मौन उपवास में पूर्व विधायक राजकुमार, संगठन महामंत्री विजय सारस्वत, नवीन जोशी, प्रदेष कांग्रेस उपाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, सूर्यकांत धस्माना, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम डाॅ विजेन्द्र पाल, गिरिश पुनेड़ा, नवीन पयाल प्रवक्ता डाॅ प्रतिमा ंिसह, महागनर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश रमन, डाॅ प्रदीप जोशी, सूरत सिंह नेगी, मनीष नागपाल, पार्षद अर्जुन सोनकर, भूपेन्द्र नेगी, उर्मिला थापा, देविका रानी, सविता सोनकर रमेश कुमार मंगू, कमल कुमार, पूर्व पार्षद रिता रानी, गरिमा दसौनी, जगधीश धीमान, प्रवीन त्यागी, अमनदीप, सुदर ंिसह पुंडीर अजय बेलवाल जाहीद अंसारी, नीरज नेगी, विकास नेगी नवनीत कुकरेती संदीप चमोली राम कपूर, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र नेगी, राहुल प्रताप ंिसह, अविनाश मणि, श्री सुनित ंिसह, पुनित कुमार ंिसह, अशोक प्रियांश छाबड़ा, अमन ंिसह, राहुल राॅबिन पंवार, सुरेन्द्र रावत, मनमोहन शर्मा सुधांशु पंुडीर, आदी उपस्थित थे।

Post a Comment

Powered by Blogger.